गोल्डन बूट पहन कोरोमिनास ने फिर दिखाया दम

ISL 2018: Wearing a Golden Boot, Coro sets the pace again

नई दिल्ली। पिछले साल हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गोल्डन बूट का अवार्ड जीतने वाले फरान कोरोमिनास ने लीग के इस सीजन में भी अपनी उसी फॉर्म को बरकरार रखा है। इस दिग्गज खिलाड़ी का हालिया शिकार केरला ब्लास्टर्स बनी।एफसी गोवा के इस स्टार खिलाड़ी ने पिछले सीजन में 18 मैचों में 18 गोल किए थे और गोल्डन बूट का खिताब अपने नाम किया था।इस सीजन में जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की है उसे देखकर लगता नहीं है कि वह इस बार भी किसी तरह की कमी रखेंगे। लीग के इस पांचवें सीजन में अभी तक उन्होंने छह मैच खेले हैं और आठ गोल कर चुके हैं। वह नार्थईस्ट युनाइटेड के बार्थोलोमेव ओग्बेचे से दो गोल ज्यादा करते हुए इस सीजन सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पहले स्थान पर है।

यह दो गोल इंटरनेशनल ब्रेक में जाने से पहले खेले गए मैच केरला के खिलाफ आए थे। केरला ब्लास्टर्स के डिफेंस ने कोरोमिनास को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वह फिर भी अपने अंदाज में दो गोल कर गए। उनका पहला गोल शानदार हैडर से था जिसका विपक्षी गोलकीपर के पास कोई जबाव नहीं था वहीं दूसरा गोल उन्होंने अपने अकेले की दम पर किया था।

केरला ब्लास्टर्स के कोच डेविड जेम्स ने कहा- कोरो की फीनिशिंग करने की क्षमता शानदार है। मुझे लगता है कि वह इस लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। आप उन्हें मौका दो और वह आपको उसकी सजा देंगे।

सीजन की शुरुआत में कई लोगों का सवाल था कि क्या कोरोमिनास इस सीजन में एटीक में जा चुके मैनुएल लैंजारोते के बिना असरदार साबित हो पाएंगे ? हालांकि कोरोमिनास रूके नहीं वह आगे बढ़े और ईदू बेदिया तथा ह्यूगो बाउमोस के रहते वह और बेहतर हुए।उनका मूवमेंट, पोजीशनिंग औ हमेशा गोल पर नजर इस सीजन में उन्हें काफी आगे लेकर गई है। इसी कारण उन्होंने शीर्ष स्कोरर के अवार्ड के लिए दूसरों की दावेदारी काफी मुश्किल कर दी है।

वह अभी तक हर 66 मिनट में गोल करते आ रहे और अभी तक सिर्फ एक मौका ही उन्होंने गंवाया है। उनके बाद ओग्बेचे हैं जिनका आईएसएल में पदार्पण शानदार रहा है। ओग्बेचे का हर 90 मिनट में एक गोल करने का रिकार्ड है। वह अभी तक सिर्फ दो बार मौकों पर चूके हैं।इन दोनों के बाद अगर कोई है तो उस सूची में सुनील छेत्री, बेदिया, मीकू जैसे नाम हैं।

कोरोमिनास का खेल सिर्फ गोल करने वाला नहीं है। उन्होंने बेदिया, बाउमोस, जैकीचंद सिंह के साथ शानदार साझेदारी निभाई है और चार गोलों में मदद की है। वहीं ओग्बेचे के नाम एक भी असिस्ट नहीं है। वह गोल करने और सेट पीस के लिए फेड्रेरिको गालेगो के ऊपर कई हद तक निर्भर हैं।

यह भी पढ़ें- फुटबॉल: इस्तीफे के बाद फिर से इस खिलाड़ी के हाथ आई ब्राजील की कमान यह भी पढ़ें- फुटबॉल: इस्तीफे के बाद फिर से इस खिलाड़ी के हाथ आई ब्राजील की कमान

कोरोमिनास जिस तरह से आगे रहते हुए एफसी गोवा के साथ खेल रहे हैं वह इस बात को साबित करता है कि उन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती। एफसी गोवा ने अभी तक इसी सीजन में 21 गोल किए हैं और कोरोमिनास के पास अपनी गोलों की संख्या को आगे ले जाने का अच्छा मौका है।

उनके पास एक शानदार टीम है और साथ ही वह हमेशा गोल करने की फिराक में रहते हैं। इस लिहाज से कोई उनसे आगे निकल पाए इस बात की संभावना कम ही लगती है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
इंडियन सुपर लीग भविष्यवाणियों
VS

Read more about: indian super league isl football
Story first published: Wednesday, November 14, 2018, 11:08 [IST]
Other articles published on Nov 14, 2018

Latest Videos

    + More
    + अधिक
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X