ISL 2020-21: कोलकाता डर्बी के 100वें साल पर मोहन बागान ने ईस्ट बंगाल को रौंदा, 3-1 से हराया

ISL 2020 21 ATK Mohun Bagan beats SC East Bengal FC by 3-1 on 100th Anniversary of Kolkata Derby: नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के ऐतिहासिक कोलकाता डर्बी के दूसरे चरण में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने एक बार फिर से अपने चिर प्रतिद्वंद्वी एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ शुक्रवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शानदार जीत दर्ज की। दुनिया की सबसे पुराने डर्बी में से एक कोलकाता डर्बी के 100 साल पूरे होने के अवसर पर डर्बी के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले में एटीके मोहन बागान ने सातवें सीजन के 99वें मैच में एससी ईस्ट बंगाल 3-1 से हराया। एटीकेएमबी ने कोलकाता डर्बी के पहले मुकाबले में भी ईस्ट बंगाल को हराया था।

एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा एक बार फिर से जीत के हीरो रहे। कृष्णा ने 15वें मिनट में गोल किया और दो असिस्ट भी किए। उनके अलावा डेविड विलियम्स ने 72वें और सब्सटीटयूट जेवियर हर्नांडीज ने 89वें मिनट में गोल किया। ईस्ट बंगाल के लिए तिरी ने 41वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। ईस्ट बंगाल की फातोर्दा में पिछले पांच मैचों में यह पहली हार है।

वसीम जाफर ने इंग्लैंड टीम को किया ट्रोल, नासा की तस्वीर शेयर कर बताई कैसी है भारतीय पिचें

एटीके मोहन बागान की 18 मैचों में यह 12वीं जीत है और अब वह 39 अंकों के साथ मजबूती के साथ टॉप पर कायम है। टीम की यह लगातार पाचवीं जीत है। एटीकेएमबी ने इसके साथ ही दूसरे नंबर पर काबिज मुंबई सिटी एफसी से पांच अंकों का फासला बना लिया है। ईस्ट बंगाल को 18 मैचों में सातवीं बार हार मिली है। टीम 17 अंक लेकर नौवें नंबर पर है। मशहूर कोलकाता डर्बी के 100 साल पूरे होने के दिन डर्बी के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी एससी ईस्ट बंगाल और एटीके मोहन बागान बिना किसी बदलाव के उतरी। इस सीजन में फातोर्दा में अपने सभी चार मैचों में अजेय रहने वाली ईस्ट बंगाल ने इसी रिकॉर्ड को कायम रखने के उदृदेश्य से इस महामुकाबले की शुरुआत की। लेकिन रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड 15वें मिनट में ही गोल खा बैठी।

सातवें मिनट में मानवीर सिंह द्वारा चूकने के बाद स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने 15वें मिनट में एटीके मोहन बागान को ईस्ट बंगाल पर 1-0 की लीड दिला दी। सीजन के टॉप स्कोरर कृष्णा ने सीजन का अपना 14वां गोल तिरी के लंबे पास पर दागा। उनका छह मैचों में यह लगातार छठा गोल है। इस सीजन में पहला गोल दागने के बाद एटीके मोहन बागान एक भी मैच हारी नहीं है।

IPL 2021: संगाकारा ने खोला राज, बताया क्यों इतना महंगा होने के बाद राजस्थान ने क्रिस मॉरिस को खरीदा

24वें मिनट में मार्सिलिन्हो मौजूदा चैम्पियन की बढ़त को दोगुना नहीं कर पाए। इसके बाद 30वें मिनट में एटीकेएमबी के कार्ल मैक्हुग को उनके सीजन का छठा येलो कार्ड दिखाया गया। नौ मिनट बाद ही कृष्णा के पास टीम की बढ़त दोगुना करने का अवसर था, लेकिन इस बार कृष्णा का शॉट वाइड रह गया। लेकिन अगले ही मिनट में ईस्ट बंगाल की टीम ने किस्मत के सहारे 1-1 की बराबरी कर ली। स्पेनिश डिफेंडर तिरी आत्मघाती गोल कर बैठे। राजू गायकवाड के थ्रो पर तिरी बॉल को दूरे भेजने के प्रयास में 41वें मिनट में हेडर के जरिए बॉल को अपने ही नेट में दे मारे और ईस्ट बंगाल ने हाफ टाइम की समाप्ति तक बराबरी कायम रखी।

दूसरे हाफ के शुरू होने के 10 मिनट बाद तक दोनों टीमें बॉल पजेशन के मामले में बराबरी पर थी। 62वें मिनट में ईस्ट बंगाल के एंथोनी पिल्किंगटन को येलो कार्ड दिखाया गया। दो मिनट बाद ही एटीकेएमबी के संदेश झिंगन को पीला कार्ड मिला। 66वें मिनट में मार्सिलिन्हो चोटिल हो गए और जेनियर हर्नांडीज उनकी जगह मैदान पर आए। 72वें मिनट में एटीके मोहन बागान ने ईस्ट बंगाल की कमजोर डिफेंस का फायदा उठाकर अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। इस गोल में भी कृष्णा का असिस्ट रहा। कृष्णा के इस असिस्ट पर डेविड विलियम्स ने गोल दागा, जोकि सीजन का उनका तीसरा गोल था।

83वें और 86वें मिनट में ईस्ट बंगाल बराबरी करने का मौका गंवा बैठी। इसके बाद हालांकि एटीके मोहन बागान ने 89वें मिनट में एक और गोल करके अपनी बढ़त को 3-1 तक पहुंचा दिया। एटीकेएमबी के लिए यह गोल सब्सटीटयूट हर्नांडीज ने कृष्णा के असिस्ट पर दागा। एटीके मोहन बागान ने इसके बाद इंजुरी टाइम में भी अपनी बढ़त को कायम रखते हुए शानदार जीत अपने नाम कर ली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, February 19, 2021, 21:59 [IST]
Other articles published on Feb 19, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X