ISL 2020-21: मोहन बागान के सामने जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी बेंगलुरू एफसी

ISL 2020 21 ATK Mohun Bagan ready to Face Bengaluru Fc need to Maintain winning Streak in Second Face off: नई दिल्ली। पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी खोई हुई लय फिर से हासिल कर ली है। अंतरिम कोच नौशाद मूसा की टीम पिछले चार मैचों से अजेय है और इसमें से उसने पिछले दो मुकाबलों में क्लीन शीट हासिल की है। बेंगलुरू एफसी को अब मंगलवार को यहां फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के खिलाफ मैदान पर उतरना है, जहां टीम की कोशिश अपने हालिया प्रदर्शन को बरकरार रखने की होगी।

मूसा ने कहा, 'फिलहाल हम एटीके मोहन बागान पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हम जानते हैं कि हमें कैसे खेलना है। हम अपना बेस्ट देंगे। खिलाड़ी सकारात्मक हैं और हर कोई अपना बेस्ट दे रहे हैं। हमने गोल नहीं खांए हैं और हमें उम्मीद है कि हम इसे आगे भी जारी रखेंगे।'

बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने चेन्नइयन एफसी के खिलाफ छह शानदार बचाव किए थे और उन्होंने चेन्नइयन को अंक बांटने पर मजबूर किया था। संधू का आईएसएल में 29वां क्लीन शीट है। हालांकि मूसा का कहना है कि उन्हें गोलकीपर के ऊपर सबकुछ नहीं छोड़ना होगा।

और पढ़ें: यूरोमिलियन दे रहा है घर बैठे 144 मिलियन यूरो जीतने का मौका, जानें कैसे करें पार्टिसिपेट

उन्होंने कहा, 'बागान गोल खाने के बाद गोल कर भी रही है और हमें इससे सतर्क रहना होगा। हमें अधिक कम्पैक्ट रहना होगा। यह आसान मैच नहीं होगा। हमें गोल नहीं खाना है क्योंकि हम जानते हैं कि हम किसी भी समय गोल कर सकते हैं। सुनील छेत्री, क्लाइटन सिल्वा में से कोई भी गोल कर सकता है।'

बेंगलुरू का एटीकेएमबी के कोच एंटोनियो हबास के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है। लेकिन मूसा ने जोर देकर कहा है कि उनकी टीम दबाव में नहीं होगी।

मूसा ने कहा, 'मैं खिलाड़ियों पर दबाव नहीं डालना चाहता। उन्हें अधिक शांत रहने की जरूरत है। वे जानते हैं कि इन मैचों का कितना महत्व है। हम इस हालात से अवगत हैं। एटीके मोहन बागान के पास मानवीर सिंह और रॉय कृष्णा जैसे अच्छे स्ट्राकर्स हैं और हमें उनसे सतर्क रहना होगा।'

और पढ़ें: IND vs ENG: अश्विन ने 28वीं बार लिया 5 विकेट हॉल, भारत को जीत के लिये 420 रनों की दरकार

दूसरी तरफ, एटीके मोहन बागान दूसरे नंबर पर काबिज है और वह टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी से मात्र तीन अंक ही दूर है। बेंगलुरू के खिलाफ जीत, बागान को मुंबई सिटी से आगे कर देगा। लेकिन कोच हबास एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान देना चाहते हैं।

हबास ने कहा, 'प्लेऑफ में पहुंचना और फिर पहला स्थान हासिल करना लक्ष्य है। इसके बाद हम सेमीफाइनल और फिर फाइनल में पहुंचना चाहते हैं। हम मैच दर मैच और दिन ब दिन आगे बढ़ना चाहते हैं। बेंगलुरू का मैच भी एक अन्य मैच की तरह ही है। टीम डिफेंस में बेहतरीन कर रही है। हम अटैकिंग में सुधार कर रहे हैं और यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है।' मौजूदा चैम्पियन के लिए कार्ल मैक्हग चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि प्रणॉय हल्डर निलंबन पर रहेंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, February 8, 2021, 18:34 [IST]
Other articles published on Feb 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X