ISL 2020-21: मुंबई सिटी एफसी की लगातार जीत का क्रम है जारी, ईस्ट बंगाल को हराया

ISL 2020 21 Mumbai City FC continues with Winning Streak beats East Bengal by 1-0 maintains Top Spot in Points Table: नई दिल्ली। टेबल टॉपर मुंबई ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए मैच में एससी ईस्ट बंगाल (East bengal) को 1-0 से हरा दिया। मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) सिटी की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में यह नौवीं जीत है। मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के लिए एकमात्र गोल मौर्टडा फॉल ने 27वें मिनट में किया। मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) सिटी के 12 मैचों से अब 29 अंक हो गए हैं और वह मजबूती के साथ टॉप पर कायम है। वहीं, ईस्ट बंगाल (East bengal) को 13 मैचों में पांचवी हार झेलनी पड़ी है। टीम 12 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है। ईस्ट बंगाल (East bengal) को सात मैचों के बाद पहली हार मिली है जबकि मुम्बई की टीम 11 मैचों से अजेय है।

दोनों टीमों के बीच मुकाबले के पहले हाफ में अच्छी शुरुआत की। तीसरे ही मिनट में आइसलैंडर्स के नाम से मशहूर मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) सिटी के एडम ली फोइड्रे का शॉट वाइड चला गया जबकि इसके दो मिनट बाद ही ईस्ट बंगाल (East bengal) के कप्तान डेनियल फॉक्स को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। 14वें मिनट में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के हुगो बोउमौस अपनी टीम का खाता खोलने का सुनहरा अवसर गंवा बैठे। चोट के बाद इस मैच में वापसी करने वाले बोउमौस शॉट को अपने नियंत्रण ही नहीं रख पाए और उनका शॉट क्रॉसबार के उपर से निकल गया। 23वें मिनट में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के अहमद जाहोउ को येलो कार्ड दिखाया गया।

अब भारत से ही जीत सकते हैं अमेरिकी लॉटरी, 1 अरब का है इनाम

हालांकि इसके बाद भी मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) ने अपना आक्रमण जारी रखा और 27वें मिनट में जाकर उसने बंगाल के डिफेंस को भेदने में सफलता हासिल कर ली। सेनेगल के 33 वर्षीय डिफेंडर मेर्टडा फॉल ने बोउमौस के असिस्ट पर हेडर के जरिए गोल करते हुए मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) सिटी को 1-0 की लीड दिला दी। एक गोल से पिछड़ने के बाद ईस्ट बंगाल (East bengal) के पास 35वें मिनट में बराबरी करने का मौका था। लेकिन एंथोनी पिल्किंगटन आईएसएल में अपना 100वां मैच खेले रहे नारायण दास के असिस्ट पर अपनी टीम को बराबरी नहीं दिला पाए।

रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड इसके बावजूद बॉल पजेशन और पास के मामले में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) सिटी से आगे थी, लेकिन पहले हाफ तक उसे एक गोल से पीछे रहना पड़ा। दूसरे हाफ में ईस्ट बंगाल (East bengal) दो बदलाव के साथ उतरी। 57वें मिनट में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को कॉर्नर मिला और स्कोरर फॉल ने इस पर शॉट लिया, जोकि सीधे गोलकीपर देबजीत मजूमदार के हाथों में चला गया। 62वें मिनट में हाइलैंडर्स ने अपना पहला बदलाव किया। कोच सर्जियो लोबेरा ने विग्नेश को बाहर करके मंदर राज देसाई को अंदर किया। हालांकि मैदान पर कदम रखने के कुछ देर बाद ही 75वें मिनट में देसाई को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। उनसे दो मिनट पहले ही बोउमौस को पीला कार्ड दिखाया गया था।

बॉलिंग कोच भरत अरुण ने बताया कब आयेगा कुलदीप यादव का टाइम, इंग्लैंड दौरे को लेकर कही बड़ी बात

मैच के 85वें मिनट में स्कॉट नेविल ने एक बेहतरीन प्रयास किया, लेकिन गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने शानदार सेव करते हुए मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) की लीड को कायम रखा। 87वें मिनट में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) सिटी के सब्स्टीटयूट बार्थोलोमेव ओग्बेचे को येलो कार्ड मिला। इसके बाद निर्धारित समय तक भी ईस्ट बंगाल (East bengal) बराबरी हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) सिटी ने इंजुरी टाइम में भी ईस्ट बंगाल (East bengal) को बराबरी करने से रोककर रखते हुए एक और जीत अपने नाम कर ली।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, January 22, 2021, 22:16 [IST]
Other articles published on Jan 22, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X