ISL 2020-21: फैडरिको के गोल ने नॉर्थईस्ट को हार से बचाया, गोवा के खिलाफ खेला ड्रॉ

ISL 2020 21 NorthEast United vs FC Goa Match Highlights: नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के सातवें सीजन के 82वें मैच में गुरुवार को तिलक मैदान पर खेले गए मैच में सुपर-सब अमरजीत सिंह ने 80वें मिनट गोल करते हुए गोवा (FC Goa) की जीत पक्की कर दी थी लेकिन 83वें मिनट में इवान गोंजालेज की गलती के कारण उसे नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) के साथ अंक बांटना पड़ा। गोंजालेज की गलती के कारण नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) को मैच की दूसरी पेनाल्टी मिली और इस पर गोल करते हुए फेडरिको गालेघो ने अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी। 80वें मिनट तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं। अमरजीत ने अंतर पैदा करने वाला गोल करते हुए गोवा (FC Goa) के लिए तीन अंक सुरक्षित कर दिए थे लेकिन अपने ही खिलाड़ी की एक गलती ने उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

बराबरी के इस मुकाबले के बावजूद गोवा (FC Goa) की टीम 11 टीमों की तालिका में एक स्थान चढ़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) 22 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। गोवा (FC Goa) और हैदराबाद एफसी के भी 15 मैचों से 22 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण गोवा (FC Goa) तीसरे जबकि हैदराबाद चौथे क्रम पर है।

IND vs ENG: वामिका की डिलिवरी के वक्त मोबाइल पर मैच देख रहे थे कोहली, शेयर किया पिता बनने का अनुभव

इस रोमांचक मुकाबले के पहले हाफ का स्कोर 1-1 की बराबरी पर छूटा। गोवा (FC Goa) ने जहां 21वें मिनट में गोल करते हुए लीड ली थी, वहीं नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) ने 41वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोल कर हिसाब बराबर कर दिया। गोवा (FC Goa) के लिए पहला गोल एलेक्सजेंडर जेसुराज ने अल्बर्टो नोग्वेरा की मदद से किया। बॉक्स में मौजूद नोग्वेरा ने जितनी चपलता से जेसुराज को पास दिया था, उतनी ही चपलता से उन्होंने गोल करते हुए गौर्स का खाता खोल दिया।

गेंद पर अधिक समय तक कब्जा बनाए रखने वाली गोवा (FC Goa) की टीम ने इस स्कोर को 40वें मिनट तक बचाए रखा लेकिन इसी मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) को एक पेनाल्टी हासिल हुआ, जिस पर 41वें मिनट में गोल कर फेडरिको गालेघो ने स्कोर 1-1 कर दिया। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) को यह पेनाल्टी गोवा (FC Goa) के पहले गोल में एसिस्ट करने वाले नोग्वेरा द्वारा बॉक्स में लुइस माचादो को गिराने के कारण मिला, जिस पर गालेघो ने कोई गलती नहीं की।

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट से पहले जो रूट ने बताया, कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज से लगता है डर

इंजुरी टाइम में मैदान पर गेंद पाने के प्रयास में गालेघो और गोवा (FC Goa) के सेवियर गामा के बीच रस्सा-कस्सी हुई, जिसमें दोनों खिलाड़ी बुरी तरह जख्मी दिखाई दिए। हालांकि दोनों की मरहम पट्टी की गई और फिर दोनों ने खेल जारी रखा। गोवा (FC Goa) ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही जेसुराज को बाहर कर अमरजीत सिंह को अंदर लिया। 47वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) की अग्रिमपंक्ति ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन गालेघो के पास पर देशोर्न ब्राउन काफी करीबी मौका चूक गए।

57वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) को डेंजरस एरिया में एक फ्रीकिक मिला लेकिन जार्ज ओर्टिज इसका फायदा नहीं उठा सके। 59वें मिनट में गोवा (FC Goa) के गोलकीपर धीरज सिंह ने गालेघो का एक करीबी प्रयास रोकते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) को लीड लेने से रोका। 61वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) ने एक बदलाव किया। 66वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) के आशुतोष मेहता के रूप में मैच की पहली बुकिंग हुई। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) लगातार हमले कर रहे थे लेकिन गोवा (FC Goa) का डिफेंस चौकन्ना था। 65वें और 69वें मिनट में गोवा (FC Goa) के डिफेंस ने गोलकीपर धीरज के नेतृत्व में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) के दो अच्छे हमलों को बेकार किया।

गोल की आस में दोनों टीमों ने 78वें मिनट में एक-एक बदलाव किया। अपने डिफेंस की मेहनत गोवा (FC Goa) की टीम को उस समय काम आई, जब सुपर सब अमरजीत ने 80वें मिनट में गोल करते हुए उसे 2-1 से आगे कर दिया। इसी बीच, 83वें मिनट में बॉक्स में गोंजालेज द्वारा आशुतोष को गिराने के कारण नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast UFC) को पेनाल्टी मिली, जिस पर गालेघो ने स्पॉट किक से कोई गलती नहीं की और दूसरी बार अपनी टीम को इस मैच में बराबरी पर ले आए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, February 4, 2021, 22:11 [IST]
Other articles published on Feb 4, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X