ISL 7: 10 खिलाड़ियों के बावजूद बंगाल ने खेला ड्रॉ, गोवा को जीत से रोका

ISL 2020 21 Odisha FC vs Goa Fc Match Highlights: नई दिल्ली। एससी ईस्ट बंगाल (East bengal) ने 56वें मिनट से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए बुधवार को तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के सातवें सीजन के अपने नौवें मुकाबलें एफसी गोवा (FC Goa) को 1-1 की बराबरी पर रोक लिया। ईस्ट बंगाल (East bengal) ने अपने पिछले मैच में ओडिशा एफसी को हराते हुए पहले जीत दर्ज की थी लेकिन अगले ही मैच में उसे अंक बांटना पड़ा। इस बराबरी के मुकाबले से प्राप्त एक अंकों के साथ उसके कुल सात अंक हो गए और वह 11 टीमों की तालिका में एक स्थान ऊपर चढ़ते हुए नौवें स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर, गोवा (FC Goa) के 10 मैचों से 15 अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर बरकरार है। गोवा (FC Goa) को लगातार दो जीत के बाद अंक बांटने पड़ा है।

पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। इस हाफ में गोवा (FC Goa) ने अपना पूरा दमखम लगाया और गोल करने के कई बेहतरीन मौके बनाए लेकिन ईस्ट बंगाल (East bengal) के गोलकीपर देबजीत मजूमदार ने उसके हर मौके को बेकार कर दिया। मजूमदार ने चार बेहतरीन सेव करते हुए अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा। इस दौरान ईस्ट बंगाल (East bengal) ने भी कुछ अच्छे मूल बनाए लेकिन गोवा (FC Goa) का डिफेंस मुस्तैदी से उन्हें नकारता गया।

मजूमदार की बात करें तो उन्होंने पांचवें, 36वें, 39वें और 44वे मिनट में अपनी काबिलियत के दम पर ईस्ट बंगाल (East bengal) को गोल खाने से बचाया। पांचवें मिनट में मजूमदार ने जेम्स डोनाची के बेहतरीन हेडर पर फ्लाइंग डाइव लगाते हुए गोवा (FC Goa) को बढ़त लेने से रोका।

इसी तरह मजूमदार ने 36वें मिनट में जार्ज मेंदोजा और 39वें मिनट में सेवियर गामा के खतरनाक प्रयासों को नाकाम किया। इसके तुरंत बाद मजूमदार ने कप्तान इदु बेदिया के एक शाट को ब्लाक करते हुए ईस्ट बंगाल (East bengal) को गोल खाने से बचाया। मजूमदार ने दूसरे हाफ में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 46वें मिनट में मेंदोजा के एक प्रयास को नाकाम करते हुए अपनी टीम के लिए फिर संकटमोचक साबित हुए।

54वें मिनट में ईस्ट बंगाल (East bengal) के अंकित मुखर्जी को पीला कार्ड मिला। इसके दो मिनट बाद कोलकाता के इस क्लब को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि कप्तान डेनियल फाक्स को लाल कार्ड मिला।

फाक्स को एलेक्सजेंडर जेसुराज के साथ उलझने के कारण यह लाल कार्ड मिला। अब ईस्ट बंगाल (East bengal) 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी। 66वें मिनट में ईस्ट बंगाल (East bengal) ने दो बदलाव किए। 67वें मिनट में उसके खिलाड़ी एरान अमादी को पीला कार्ड मिला।

67वे मिनट में गोवा (FC Goa) ने पहल बदलाव किया। 72वें मिनट में गोवा (FC Goa) ने दो और बदलाव किए। 73वें मिनट में ईस्ट बंगाल (East bengal) के जैक्स मैगहोमा रेफरी के बैडबुक में शामिल हुए। इन तमाम सेटबैक्स के बावजूद ईस्ट बंगाल (East bengal) ने अपनी दशकों पुरानी लड़ाकू प्रवृति का परिचय देते हुए 79वें मिनट में गोल करते हुए लीड ले ली। 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही ईस्ट बंगाल (East bengal) के लिए यह गोल ब्राइट इनोबाखेर ने मैगहोमा की मदद से किया। यह एक बेहतरीन गोल था और सीजन के सबसे अच्छे गोल के लिए दावेदार था।

ईस्ट बंगाल (East bengal) की खुशी अधिक देर तक नहीं टिक सकी क्योंकि 81वें मिनट में सेवियर गामा के एसिस्ट पर गोल करते हुए सुपर सब देवेंदऱ मुरगांवकर ने गोवा (FC Goa) को 1-1 की बराबरी दिला दी। 82वें मिनट में गोवा (FC Goa) के अल्बर्टो नोग्वेरा को पीला कार्ड मिला। 86वें मिनट में ईस्ट बंगाल (East bengal) और 87वें मिनट में गोवा (FC Goa) ने चेंज किया।

इंजुरी टाइम में मोहम्मद रफीक ने एक अच्छा सेव करते हुए ईस्ट बंगाल (East bengal) को बढ़त लेने से रोका और इस तरह यह मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ और दोनों टीमें अंक बांटने पर मजबूर हुईं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 6, 2021, 21:52 [IST]
Other articles published on Jan 6, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X