ISL 2021-22: हार की हैट्रिक पर लगाम लगाने उतरेगा बेंगलुरू, मोहन बागान को भी जीत की तलाश

ISL 2022
Photo Credit: ISL Media

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के 31वें लीग मैच में जब गुरुवार को बेंगलुरू एफसी की टीम बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेलने उतरेगी, तो उसका सिर्फ एक ही लक्ष्य होगा कि वो एटीके मोहन बगान की टीम के खिलाफ जीत हासिल कर पिछले 3 मैचों से लगातार चली आ रही हार की हैट्रिक को आगे बढ़ने से रोके। वहीं मोहन बागान की टीम के हाथ भी पिछले 3 मैचों में जीत नहीं लगी है, जिसकी वजह से वह भी बेंगलुरू एफसी के खिलाफ जीत हासिल कर मैच से पूरे 3 अंक अपने खाते में डालना चाहेगा।

बेंगलुरू एफसी की टीम ने ना केवल अपने खेले तीन मैच गंवाए है, बल्कि छह मुकाबलों में उसे सिर्फ एक ही जीत हासिल कर सकी है। वो ग्यारह टीमों की अंक तालिका में अब तक मात्र चार अंक बटोरकर नौवें स्थान पर है। पूर्व चैम्पियनों ने पांच मैचों में जीतरहित अभियान में 10 गोल खाएं हैं, जिससे पता चलता है कि छह मैचों में कुल 12 गोल खाने वाली डिफेंस में कितना बड़ा सुराख है।

और पढ़ें: कप्तानी विवाद से लेकर गांगुली के झूठ तक, जानें 5 बड़ी बातें जो विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कही

बेंगलुरू अपने पिछले दस मैचों में क्लीन शीट (गोल नहीं खाना) नहीं रख सका है। इस दौरान उसने 21 गोल खाए हैं, जो कि बताता है कि भारत के नंबर एक गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू बार के नीचे गलतियां कर रहे हैं। जर्मन कोच मार्को पेज्जैउओली की टीम एक ईकाई के तौर पर खेल नहीं सकी है। उसके विदेशी खिलाड़ी क्लीटन सिल्वा और प्रिंस इबारा ने कुछ हद तक प्रभाव छोड़ा है लेकिन शेष अन्य खिलाड़ी असरहीन नजर आए हैं।

इस सीजन में बेंगलुरू एफसी की निराशाजनक शुरुआत के बीच ब्राजीली फॉरवर्ड सिल्वा ही एक उम्मीद की किरण बनकर उभरे हैं। उन्होंने हीरो आईएसएल 2021-22 में तीन गोल दागने के अलावा तीन बार गोल करने में सहायता भी की है। वह 11 बार गोल करने की मौके भी बना चुके हैं, जो कि इस सीजन में बेंगलुरू के किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा है। सुनील छेत्री अब तक ऑफ कलर चल रहे हैं और यह भारतीय दिग्गज अगामी मुकाबले में अपने गोल के सूखे को खत्म करना चाहेगा।

और पढ़ें: क्या टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं रविंंद्र जडेजा, अब खुद दिया इस सवाल का जवाब

जर्मन कोच मार्को पेज्जैउओली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "एटीके मोहन बगान के खिलाफ मैच आसान नहीं होने वाला है। लेकिन हम तीन अंक जीतने के लिए लड़ेंगे।"

दूसरी ओर, एटीके मोहन बगान के लिए भी चीजें आसान नहीं रही हैं। पिछले साल की फाइनलिस्ट बगान ने अब तक दस गोल खाएं हैं, जिसमें लीग की शीर्ष टीम मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ एक मैच में पांच गोल भी शामिल हैं। स्पेनिश कोच एंटोनिओ लोपेज हबास की टीम पांच मैचों में सात अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। ग्रीन-महरून ब्रिगेड को जीत शीर्ष चार में पहुंचाएगी लेकिन इसके लिए टीम के अहम खिलाड़ियों को पूरे दमखम से जी-जान लगानी होगी।

कल के मैच के बारे में पूछे जाने पर स्पेनिश कोच एंटोनिओ लोपेज हबास ने कहा, "बेंगलुरू एफसी का इतिहास अच्छा रहा है और वो एक अच्छी टीम है। हमें पूरी तरह से तैयार रहना होगा।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 15, 2021, 20:22 [IST]
Other articles published on Dec 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X