ISL 6: कप्तान सुनील छेत्री का डबल धमाल, गोवा को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंचा बेंगलुरू

बेंगलुरू: अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री द्वारा किए गए दो गोलों की मदद से मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी ने शुक्रवार को श्री कांतिरावा स्टेडियम में एफसी गोवा को 2-1 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

मैच का पहला गोल छेत्री ने 59वें मिनट में किया था लेकिन हुगो बोउमोस ने 61वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। छेत्री यही नहीं रुके और 84वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को फिर 2-1 से आगे कर दिया।

कांतिरावा स्टेडियम में गोवा की टीम 2017 में बेंगलुरू के आईएसएल में आने के बाद से कभी नहीं जीती है। असल में गौर्स नाम से मशहूर गोवा की टीम अब तक बेंगलुरू के खिलाफ सिर्फ एक मैच जीत सकी है।

गोवा की टीम 11 मैचों से 21 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में अभी भी टॉप पर बनी हुई है जबकि बेंगलुरू 19 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। एटीके के 18 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है।

ISL-6 : टॉप-4 में बने रहने के लिए मुम्बई और एटीके के बीच होगा जबरदस्त मुकाबला

पहला हाफ बेशक गोलरहित रहा लेकिन एक्शन रहित नहीं रहा। दोनों टीमों की तरफ से कुछ अच्छे हमले हुए लेकिन इस हाफ में गोवा का बोलबाला रहा। 63 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ गोवा ने बेंगलुरू को उसी के घर में खूब नचाया और कुछ बेहतरीन मौके भी बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। बेंगलुरू ने 37 फीसदी बॉल पजेशन के बावजूद दो शॉट गोल पर लिए लेकिन वह भी गोल नहीं कर सकी।

गोवा ने आठवें मिनट में पहला हमला किया लेकिन मंडार राव देसाई के प्रयास को राहुल भेके ने नाकाम कर दिया। जवाब में बेंगलुरू ने 11वें मिनट में एक जोरदार हमला किया। राहुल गोल करने के काफी करीब थे लेकिन गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने गोवा को पिछड़ने से बचा लिया।

23वें मिनट में गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने मूव बनाया लेकिन बेंगलुरू के डिफेंस ने उसे नाकाम कर दिया। उनसे ठीक पहले बोउमोस ने बॉक्स में घुसकर एक अच्छा प्रयास किया था लेकिन वह सफल नहीं हो सके थे। 29वें मिनट में बोउमोस से मिले एक शानदार पास को जैकीचंद सिंह ने बेकार कर दिया। दिमास डेल्गाडो ने यहां चपलता दिखाई और जैकी को प्रतिक्रिया नहीं कर दिया।

35वें मिनट में गोवा के गोलकीपर नवाज ने बेंगलुरू का एक अच्छा प्रयास नाकाम कर दिया। इस पर गोवा ने एक काउंटर अटैक इसी मिनट में किया लेकिन इस बार बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत संधू सावधान थे। संधू ने इसी तरह का एक बचाव 44वें मिनट में भी किया और अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया।

दूसरे हाफ में भी सबकुछ पहले हाफ जैसा चल रहा था। इसी बीच, बेंगलुरू ने 59वें मिनट में मिले एक कार्नर पर गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। छेत्री ने यह गोल डेल्गाडो द्वारा किए गए कार्नर पर हेडर के जरिए किया।

गोवा को यह मंजूर नहीं था। उसने दो मिनट बाद ही गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। गोवा के लिए यह गोल बोउमोस ने कोरो के पास पर किया।

67वें मिनट में माउतोर्दा फाल ने बेंगलुरू का एक प्रयास नाकाम किया जबकि 79वें मिनट में जुआनन की गलती के कारण बेंगलुरू गोल खा सकती थी लेकिन नीशू कुमार ने उसे खतरे से दूर रखा। बेंगलुरू ने हालांकि 85वें मिनट में अपने कप्तान की बदौलत सफलता हासिल की और 2-1 से आगे हो गया। छेत्री ने यह बेहतरीन गोल आशिक कुरूनियन के पास पर किया।

छेठी ने 86वें मिनट में एक और चांस बनाया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। अंतिम पलों में इदु बेदिया ने गोवा को बराबरी दिलाने का भरसक प्रयास किया लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उनकी टीम इस सीजन की दूसरी हार को मजबूर हुई।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, January 4, 2020, 6:36 [IST]
Other articles published on Jan 4, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X