ISL-7 : ओडिशा को 6-1 से हराकर मुंबई ने अपने और एटीकेएमबी के बीच का फासला कम किया

गोवा। बिपिन सिंह की शानदार हैट्रिक और बार्थोलोमोव ओग्बेचे के दो गोलों की मदद से मुम्बई सिटी एफसी ने बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने 19वें मुकाबले में ओडिशा एफसी को 6-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ मुम्बई ने अपने और टेबल टापर एटीके मोहन बागान के बीच अंकों के फासले को 6 से कम करते हुए तीन कर लिया है। मुम्बई की 19 मैचों में यह 11वीं जीत है। उसके खाते में अब 37 अंक हो गए हैं। उसके खाते में अभी एक मैच है और अगर उसने अपने अगले मैच में भी जीत हासिल कर ली तो वह एटीके मोहन बागान (40 अंक) की बराबरी पर आ जाएगा क्योंकि गोल अंतर के लिहाज से वह एटीकेएमबी की बराबरी पर आ गया है। यह इस सीजन में किसी भी टीम की अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

दूसरी ओर, ओडिशा को 19 मैचों में 12वीं हार मिली। उसके खाते में पहले की ही तरह 9 अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे बना हुआ है। इस मैच का फैसला पहले हाफ में ही हो गया था। उसे पता था कि दोबारा टेबल टापर बनने के लिए उसे हर हाल में जीत चाहिए और उसने अपना पूरा दमखम झोंकते हुए शुरुआती 47 मिनट में 4-1 की लीड के साथ एक लिहाज से अपनी जीत पक्की कर ली।

दिल्ली कैपिटल्स में महान खिलाड़ी हैं, यादें बनाने के लिए उत्सुक हूं : स्मिथ

मैच का पहला गोल हालांकि ओडिशा ने नौवें मिनट में पेनाल्टी के जरिए किया। यह गोल डिएगो मौरिसियो ने किया। मौरिसियो आठवें मिनट में मिडफील्ड से गेंद लेकर पेनाल्टी एरिया में पहुंचे थे और गोल करने के करीब थे लेकिन अहमद जाहो ने उनके खिलाफ फाउल करते हुए उन्हें गिरा दिया। रेफरी ने बिना देरी के पेनाल्टी दे दिया और खुद मौरोसियो ने ही गोल करते हुए ओडिशा को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद मुम्बई ने एक के बाद एक चार गोल करते हुए हुए मुकाबले को एकतरफा बना दिया। उसके लिए पहला और बराबरी का गोल 14वें मिनट में बार्थोलोमोव ओग्बेचे ने किया। ओग्बेचे ने अहमद जाहो द्वारा लिए गए फ्रीकिक पर हेडर के जरिए किया जबकि बिपिन सिंह ने 38वें मिनट में गोल करते हुए मुम्बई को 2-1 से आगे कर दिया। मुम्बई की टीम यहीं नहीं रुकी और 43वें मिनट में एक और गोल करते हुए 3-1 की लीड ले ही। यह गोल भी ओग्बेचे ने किया। इसके एक मिनट बाद ही सीवाई गोडार्ड ने एक और गोल करते हुए मुम्बई सिटी एफसी को 4-1 से आगे कर दिया।

मुम्बई ने दूसरे हाफ की शुरुआत भी ठीक वैसी ही की, जैसे पहले हाफ की समाप्ति की थी। बिपिन ने 47वें मिनट में गोल करते हुए मुम्बई को 5-1 से आगे कर दिया। मुम्बई की जीत पक्की हो चुकी थी और इसी कारण उसने अपने कुछ और खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया। इसी के तहत 52वें मिनट में दो और 53वें मिनट में एक बदलाव किया। बिपिन 62वें मिनट में हैट्रिक के करीब थे लेकिन चूक गए। गाडार्ड ने लेफ्ट फ्लैंक में मंडार राव को पास दिया और मंडार ने बिपिन के लिए पेनाल्टी एरिया में क्रास पास दिया। सिंह ने हेडर के जरिए गोल करने का प्रयास किया लेकिन उनका हेडर वाइड चला गया। दो गोल करने वाले ओग्बेचे 79वें मिनट में मैदान से बाहर गए और उनके स्थान पर बिक्रम प्रताप सिंह अंदर लिए गए। 83वें मिनट में मुम्बई को पेनाल्टी मिला लेकिन अर्शदीप सिंह ने उसे सेव कर दिया लेकिन इसके दो मिनट बाद ही बिपिन ने एक गोल करते हुए अपनी हैट्रिक भी पूरी की और मुम्बई को 6-1 से आगे कर दिया। बिपिन ने इस सीजन की पहली हैट्रिक लगाई।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: isl 2020 21 football sports
Story first published: Wednesday, February 24, 2021, 21:41 [IST]
Other articles published on Feb 24, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X