ISL-7 : फेरांडो के लिए नई सुबह, तो कुआड्रार्ट को रणनीतिक मुकाबले की उम्मीद

गोवा : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो ऐसी टीमें आमने-सामने होंगी, जिनका कि लीग के इतिहास में एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन में निरंतरता रही है। पिछले सीज़न में लीग की शील्ड विजेता एफसी गोवा, जो एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरणों में सीधे प्रवेश करने वाली पहली भारतीय टीम बनी थी, इस बार अच्छी स्थिति में है।

गोवा के पूर्व कोच सर्जियो लोबेरा इस बार मुम्बई सिटी एफसी का दामन थाम चुके हैं। उनके जाने के बाद कई अहम खिलाड़ी भी क्लब का साथ छोड़ चुके है और टीम इस बार खुद को बदलाव के दौर में पा रही है। इन सबके बावजूद एफसी गोवा को उम्मीद है कि इस बार वह अपने नए कोच जुआन फेरांडो के मार्गदर्शन में पहली बार ट्रॉफी तक पहुंचेगी। टीम ने इस बार कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उभरते हुए प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के साथ भी करार किया है। हालांकि गोवा के लिए इस मैच में तीन अंक लेना आसान नहीं होगा, खासकर बेंगलुरू एफसी जैसी टीम के खिलाफ, जिसने इस बार न केवल अपने कोर टीम को बनाए रखा है जबकि टीम को और अधिक मजबूती भी दी है। बेंगलुरू एफसी के पास डिमास डेलगाडो, एरिक पार्तालू, नार्वे के स्ट्राइकर क्रिस्टियन ओपसेथ और ब्राजील के क्लाइन सिल्वा जैसे विदेशी खिलाड़ी की एक टीम है। आंंकड़े भी कुआड्रार्ट की टीम के साथ है। आईएसएल के इतिहास में गोवा और बेंगलुरू की टीम अब तक सात बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी है और इसमें गोवा को केवल एक ही बार जीत मिली है।

फेरांडो हालांकि अतीत को पीछे छोड़ चुके हैं। उन्होंने कहा, " गोवा के खिलाफ बेंगलुरू एफसी का इतिहास मुझे पता है। मुझे पता है कि पिछले मैच में क्या हुआ था। लेकिन यह एक नई टीम है, नया अध्याय है और एक नई सीजन की शुरुआत है। " कुआड्रार्ट के कोच रहते बेंगलुरू एफसी अब तक गोवा से एक बार भी नहीं हारी है। कुआड्रार्ट चाहेंगे कि उनका ये रिकॉर्ड कायम रहे क्योंकि बेंगलुरु एफसी मेजबान गोवा के खिलाफ पिछले छह मैचों से अजेय चल रही है।

कुआड्रार्ट ने कहा, मैं जुआन फेरांडो को निजी रूप से नहीं जानता, लेकिन मुझे पता है कि सभी स्पेनिश कोच अच्छे है और उन्हें अपने विरोधियों और रणनीति के बारे में बहुत अच्छे से पता है। मुझे यकीन है कि हमारे खिलाफ उनकी योजना अच्छी है और वे इस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसलिए मुझे एक रणनीतिक मुकाबले की उम्मीद है।"बेंगलुरु एफसी पिछले सीजन में केवल 16 गोल ही खाई थी, जोकि किसी भी टीम का सबसे कम गोल है। लेकिन गोवा की टीम ने भी अधिक गोल किए है और फैन्स को दोनों टीमों के बीच एक मनोरंजक मुकाबले की उम्मीद है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: isl 2020 21 isl football
Story first published: Saturday, November 21, 2020, 17:36 [IST]
Other articles published on Nov 21, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X