मिजोरम में जल्द ही होगा फीफा प्रमाणित फुटबॉल का मैदान

नई दिल्ली: मिजोरम के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे ने शनिवार को कहा कि राज्य में जल्द ही असम सीमा के पास कोलासिब शहर में एक फीफा प्रमाणित फुटबॉल मैदान होगा।

रॉयटे ने उस जगह पर यात्रा की और कोलासीब के सैदन में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) की स्पोर्ट्स अकादमी के निर्माण और वहां फुटबॉल मैदान में कृत्रिम घास बिछाने का निरीक्षण किया।

उनके साथ आपूर्ति मंत्री और कोलासिब के विधायक भी थे।

लिवरपूल ने खत्म किया 30 साल का सूखा, 132 सालों में ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनीलिवरपूल ने खत्म किया 30 साल का सूखा, 132 सालों में ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

रॉयटे ने कहा कि सैदन में SAI अकादमी के मैदान में रखी जाने वाली कृत्रिम टर्फ फीफा द्वारा प्रमाणित की गई थी और पूरा होने के कगार पर है।

उन्होंने कहा, "मिजोरम में जल्द ही अपना पहला फीफा प्रमाणित फुटबॉल मैदान होगा," उन्होंने उम्मीद जताई कि फुटबॉल मैदान से राज्य के खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा।

खेल मंत्री ने कोलासिब जिले के कोवनपुई और वैरेंगटे का भी दौरा किया और नए खेल अवसंरचना की व्यवहार्यता और मौजूदा बुनियादी ढांचे की तरक्की का निरीक्षण किया।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होगा 2023 का महिला फुटबॉल वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होगा 2023 का महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप

उन्होंने कहा कि कवनपुई में मौजूदा फुटबॉल ग्राउंड को कृत्रिम घास बिछाकर एक मानक मैदान में अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने कावेपुई में एक मानक बास्केटबॉल कोर्ट और एक मानक वालीबॉल कोर्ट की व्यवहार्यता का निरीक्षण किया, जो पाइपलाइन में हैं।

रॉयटे ने कहा कि मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार अपने चुनाव पूर्व वादे को पूरा करने के लिए मिजोरम-असम सीमा पर वैरेंगटे में खेल प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करेगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
भविष्यवाणियों
VS

Read more about: fifa फीफा
Story first published: Sunday, June 28, 2020, 8:36 [IST]
Other articles published on Jun 28, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X