स्टीफन हॉकिंग को इस तरह श्रद्धांजलि देकर घिरा दुनिया का सबसे महंगा फुटबॉलर

Posted By:
स्टीफन हॉकिंग को इस तरह श्रद्धांजलि देकर घिरा दुनिया का सबसे महंगा फुटबॉलर

नई दिल्ली। सदी के मशहूर वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का 76 की उम्र में निधन हो गया। लंबे वक्त से अस्वस्थ चल रहे स्टीफन की गिनती विश्व के महान भौतिक वैज्ञानिकों में होती है। शारीरिक अक्षमता के बावजूद वे विश्व के सबसे बड़े वैज्ञानिक माने गए। विज्ञान को हुई इस भारी क्षति पर देश और दुनिया के लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। हॉलीवुड, बॉलीवुड से लेकर तमाम खेल जगत के दिग्गज उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। लेकिन दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार को श्रद्धांजलि देना महंगा पड़ गया। उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है।

नेमार ने बुधवार को जब भौतिक विज्ञानी प्रफेसर स्टीफन हॉकिंग के निधन की खबर सुनी, तो उन्होंने अपने ही अंदाज में हॉकिंग को श्रद्धांजलि दी। वीलचेयर पर बैठे नेमार ने अपनी एक फोटो शेयर की, जिसमें वह मुस्कुरा रहे हैं।

आपको बता दें कि कुछ सप्ताह पहले नेमार पैरिस सेंट-जर्मन क्लब के लिए मैच खेलते हुए चोटिल हो गए थे और उनके दाएं पैर में फ्रैक्चर हो गया। इस चोट के कारण उनके पैर में प्लास्टर लगा हुआ है और कुछ समय तक उन्हें वील चेयर पर अपना समय गुजारना होगा। इसी दौरान हॉकिंग को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने अपनी इस तस्वीर के साथ हॉकिंग का एक प्रेरणात्मक बात को दोहराया है।

नेमार द्वारा हॉकिंग को श्रद्धांजलि देने का यह अंदाज लोगों को पसंद नहीं आया और उन्होंने नेमार सोशल मीडिया पर नेमार की खिंचाई कर दी। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि नेमार में कोई भी नैतिक, शिष्टाचार और सहानुभूति नाम की चीज नहीं है।

Story first published: Thursday, March 15, 2018, 12:12 [IST]
Other articles published on Mar 15, 2018
+ अधिक
POLLS

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट