रियल मैड्रिड ने 34वीं बार जीता ला-लीगा खिताब, बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: रियल मैड्रिड ने शुक्रवार को ला लीगा खिताब को सील कर दिया, उसने विलारियल को घर पर 2-1 से हराने के बाद ही यह खिताब हासिल कर लिया जबकि सीजन में अभी भी एक गेम खेलना बाकी है।

करीम बेंजेमा ने पहले हाफ में लॉस ब्लैंकोस को बढ़त दिलाई और फिर पेनल्टी स्पॉट से टैली को दोगुना कर दिया। विलारियल ने देर से गोल करके वापसी की और दूसरे हाफ में बराबरी करने के करीब आए, लेकिन देर से ही सही लेकिन मैड्रिड के गोलकीपर थिबुत कोर्ट्टो ने लॉस ब्लैंकोस को सामने रखने के लिए बार के नीचे शानदार उपस्थिति दिखाई।

नहीं रहे इंग्लैंड को विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी जैक चार्लटन, शोक में डूबा खेल जगतनहीं रहे इंग्लैंड को विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी जैक चार्लटन, शोक में डूबा खेल जगत

मार्को एसेनियो का एक गोल ठहराव समय में समाप्त हो गया था, लेकिन जिनेदिन जिदान की टीम ने एक जीत पर मुहर लगा ही ली जिसने उन्हें कट्टर प्रतिद्वंद्वी एफसी बार्सिलोना पर तालिका के शीर्ष पर एक बढ़त दी।

यह 2016-17 सीजन के बाद मैड्रिड का पहला लीग खिताब है, और प्रबंधक जिदान के नेतृत्व में दूसरा है। 2017 की तरह ही, रियल ने भी प्रतिद्वंद्वी प्रतिद्वंद्वियों बार्का को लीग खिताबों की हैट्रिक पूरी करने से रोकने में कामयाबी हासिल की। बार्सिलोना की 26 खिताब की तुलना में, इस टीम की तरफ से अब 34 बार लीग जीती गई है।

इस जीत के साथ, रियल मैड्रिड ने अब लगातार 10 मैचों में जीत हासिल की है, हर मैच में जीत हासिल की है जबसे लीग कोरोनोवायरस महामारी के कारण मजबूर ब्रेक के बाद फिर से शुरू हुई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
भविष्यवाणियों
VS

Read more about: real madrid la liga
Story first published: Friday, July 17, 2020, 7:13 [IST]
Other articles published on Jul 17, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X