UEFA Champions League : संडे को होगा खिताबी मुकाबला, जीत की पटरी पर है बेयर्न म्‍यूनिख

नई दिल्ली। सर्ज गनैब्री के दो बेहतरीन गोल की मदद से बेयर्न म्‍यूनिख ने बुधवार को ओलंपिक ल्‍योन को सेमीफाइनल में 3-0 से हराकर यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब खिताब पाने के लि उनकी टक्कर 24 अगस्‍त को पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगी। बेयर्न म्‍यूनिख की तरफ से सर्ज गनैब्री ने 18वें और 33वें मिनट में गोल किए। आखिरी गोल रॉबर्ट लेवानडोस्‍की ने 88वें मिनट में गोल दागा।

ल्‍योन ने यूवेंटस और मैनचेस्‍टर सिटी को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन चैंपियंस लीग 2020 में एक भी मुकाबला नहीं हारने वाली बेयर्न म्‍यूनिख के आगे वो चारों खाने चित्त होती नजर आई। ल्‍योन के पास 17वें मिनट में गोल करने का एक मौका मिला था, लेकिन वो चूक गए। बेयर्न म्‍यूनिख अपने अलग ही अंदाज में फुटबॉल खेल रहा था। ल्‍योन के पास उसे रोकने का कोई मौका नजर नहीं आ रहा था। 88वें मिनट में किमिच ने फ्री किक पर गेंद पर हवा में उछाली और लेवानडोस्‍की ने हेडर के जरिये शानदार गोल दागा। लेवानडोस्‍की का मौजूदा चैंपियंस लीग में 15वां गोल रहा। पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडोस्‍की ने यूएफा चैंपियंस लीग के लगातार 9वें मैच में गोल दागा। सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो (11) इस मामले में आगे हैं।

बेयर्न म्‍यूनिख के पास छठी बार यूरोपीय कप खिताब जीतने का माैका है, जहां उसका सामना नेमार और कायलिन मबापे की टीम से रविवार को होगा। बेयर्न म्‍यूनिख ने चेल्‍सी, बार्सिलोना और ल्‍योन को मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई है और फाइनल में उसे ही जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बेयर्न म्‍यूनिख 20202 में एक भी मैच नहीं हारा है। उन्होंने सभी प्रतिस्‍पर्धाओं में अब तक 25 मैच खेले, जिसमें से 24 मुकाबलों में जीत दर्ज की।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: football sports champions league
Story first published: Friday, August 21, 2020, 15:29 [IST]
Other articles published on Aug 21, 2020
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X