भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कोच हरेंद्र सिंह अमेरिका की टीम के कोच बने

नई दिल्ली। आगामी टोक्यो ओलंपिक से पहले अमेरिका की पुरुष हॉकी टीम के कोच के तौर पर हरेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है। हरेंद्र सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच रह चुके हैं। लेकिन 2021 टोक्यो ओलंपिक से पहले अब हरेंद्र सिंह अमेरिका की टीम की कोचिंग करेंगे। यूएस हॉकी फेडरेशन ने इस बात की जानकारी आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। यूएसए फील्ड हॉकी की ओर से ट्वीट करके लिखा गया है गया है, सघन शोध के बाद यूएसए फील्ड हॉकी अमेरिका की पुरुष राष्ट्रीय टीम के कोच के तौर पर हरेंद्र सिंह के नाम की जानकारी देते हुए गर्व महसूस कर रही है। हरेंद्र सिंह का यूएसए की टीम में स्वागत करिए।

बता दें कि हरेंद्र सिंह भारतीय पुरुष, महिला औ जूनियर टीम के कोच रह चुके हैं, कई सालों तो तक उन्होंने भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दी हैं। 2018 तक ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप तक वह भारतीय पुरुष टीम के कोच थे, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पांचवे पायदान पर रहीथी। नई जिम्मेदारी को लेकर हरेंद्र सिंह ने कहा कि वह देश के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।

हरेंद्र सिंह ने कहा कि मैं फ्रोफेशनल टीम का हिस्सा होने को लेकर उत्साहित हूं, मैं अमेरिका की टीम को बेहतर करने के लिए अपना योगदान देने को तैयार हूं। बता दें कि भारतीय टीम की कोचिंग के दौरान हरेंद्र सिंह ने टीम को नई ऊंचाइयो तक पहुंचाया था। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 2018 में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में सिल्वर मेडल और एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल लान में सफल हुई थी।

इसे भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे की तस्वीर पर आर अश्विन ने लिए मजे, लेकिन जिंक्स के जवाब ने जीता दिल

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: hockey usa coach harendra singh
Story first published: Thursday, April 8, 2021, 13:54 [IST]
Other articles published on Apr 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X