भारतीय लड़कियों की हॉकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में दुर्व्यवहार, खेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Posted By:
Video alleges Indian women hockey team deprived of basic facilities

नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भारतीय लड़कियों की हॉकी टीम ने आरोप लगाया है कि सरकार ने उन्हें बुनियादी सुविधाएं नहीं दी हैं। ये हॉकी टीम टूर्नामेंट के लिए एडिलेड गई थी। पैसिफिक स्कूल खेलों के दौरान ऑस्ट्रेलिया में भारतीय सरकारी अधिकारियों और सुविधाओं के अभाव के विरोध में भारत की लड़कियों की हॉकी टीम दिखाने वाली एक वीडियो सामने आया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा तो भारतीय खेल प्राधिकरण को इस पर सफाई देनी पड़ी है। भारतीय खेल प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि इस वीडियो में शामिल टीम और कोच, प्रदीप कुमार को यात्रा के लिए कोई मंजूरी नहीं दी गई और ना ही हॉकी इंडिया ने इस दौरे की मंजूरी दी है। इस संबंध में खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने इस मामले पर जांच का आदेश दिया है।

ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो में लड़कियों ने शिकायत की है कि उन्हें भारत सरकार द्वारा किसी भी परिवहन सुविधाओं को उनके आयोजन स्थल तक पहुंचने के लिए नहीं दिया गया है। हालांकि, ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने कहा है कि सरकार ने वीडियो में दिखाए गए टीम की यात्रा को मंजूरी नहीं दी है।

SAI ने ट्वीट किया, "सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई जा रही टीम और कोच को यात्रा के लिए भारत सरकार की मंजूरी/स्वीकृति नहीं दी गई थी। नाहि हॉकी इंडिया ने दौरे को मंजूरी दी।"

SAI ने अपने एक दूसरे ट्वीट में कहा- खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

Story first published: Tuesday, December 5, 2017, 16:06 [IST]
Other articles published on Dec 5, 2017
Please Wait while comments are loading...