महिला एशिया कप हॉकी : देश की बेटियों ने लहराया परचम, चीन को हराकर जीता खिताब

Posted By:

काकामिगहारा। हॉकी महिला एशिया कप के फाइनल में भारत ने चीन को 5-4 से हराकर खिताब जीत लिया है। काकामिगहारा कावासाकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने चीन को मात दी है। इस टूर्नामेंट को जीत भारत ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Women's Asia Cup Hockey 2017: India beat China 5-4 to clinch the title

भारत ने अपना दूसरा एशिया कप खिताब शूट-आउट में चीन को 5-4 से हराकर जीता है। दरअसल रेगुलेशन समय पर दोनों टीमों का स्कोर 1-1 था जिसके बाद यह मैच शूट-आउट तक गया। भारत की तरफ से नवजीत कौर ने 25वें मिनट में गोल दागकर पहली बढ़त दिलाई लेकिन तियांतियां लऊ ने 47वें मिनट में पैनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर स्कोर एक-एक से बराबर कर दिया। हालांकि इसके बाद दोनों टीमों ने किसी को गोल दागने का मौका नहीं दिया। और अंत में खेल शूट-आउट तक गया। जहां भारत ने 5-4 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।


बता दें कि भारतीय टीम ने चौथी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। 1999 में उसे अपनी मेजबानी में फाइनल में दक्षिण कोरिया के हाथों 2-3 की हार मिली थी। हालांकि, वह 2004 में इस खिताब को जीतने में कामयाब रहा। साल 2009 में बैंकॉक में आयोजित हुए टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन चीन ने 5-3 से मात देकर उसके हाथों से खिताब छीन लिया।

Story first published: Sunday, November 5, 2017, 16:53 [IST]
Other articles published on Nov 5, 2017
Please Wait while comments are loading...