PKL 2021: 6 खिलाड़ी जिन्हें प्रो कबड्डी की नीलामी में मिला सबसे ज्यादा पैसा, देखें लिस्ट

PKL 2021
Photo Credit: PTI

नई दिल्ली। भारत में कबड्डी को लेकर खेली जाने वाली सबसे बड़ी लीग प्रो कबड्डी 2021 के अगले सीजन के लिये खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन रविवार (29 अगस्त) से शुरू हुआ और मंगलवार को समाप्त हुआ। इस दौरान प्रो कबड्डी लीग के अगले हुई सीजन की इस नीलामी में कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात देखने को मिली। ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत में आईपीएल जैसी लीग के अलावा किसी दूसरे खेल की लीग में भारतीय खिलाड़ियों पर इतना पैसा बरसता हुआ देखने को मिला हो।

और पढ़ें: BAN vs NZ: बांग्लादेश के सामने चित्त हुए कीवी बल्लेबाज, टी20 इतिहास के न्यूनतम स्कोर पर सिमटी न्यूजीलैंड

इस दौरान सोशल मीडिया पर पीकेएल 2021 की नीलामी में एक नाम सबसे ज्यादा छाया रहा जिसे यूपी योद्धा की टीम ने 1.65 करोड़ की सबसे बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया। आइये एक नजर उन 6 खिलाड़ियों पर डालें जिन्होंने प्रो कबड्डी लीग 2021 की नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे हासिल किये हैं।

और पढ़ें: दुनिया के सबसे बड़े महिला MMA टूर्नामेंट से पहले ऋतु फोगाट ने चीनी फाइटर को दी वार्निंग, कहा- मुझसे बचकर रहें

परदीप नरवाल (Pardeep Narwal)

परदीप नरवाल (Pardeep Narwal)

हम बात कर रहे हैं सबसे तेज रेडर और डुबकी किंग के नाम से मशहूर परदीप नरवाल की जिन्होंने पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन किया था। परदीप नरवाल के करियर की बात करें तो वो पीकेएल के 7 सीजन में अब तक 107 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1169 प्वाइंटस हासिल किये हैं। इस दौरान उनका एक मैच में सबसे ज्यादा प्वाइंट हासिल करने का रिकॉर्ड 36 रहा है। परदीप नरवाल के रिकॉर्ड की बात करें तो रेड के दौरान 77.32 फीसदी समय वह नॉट आउट होकर वापस लौटे हैं। परदीप नरवाल को पटना पाइरेटस की टीम ने रिलीज किया था जिसके बाद यूपी योद्धा की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है।

सिद्धार्थ देसाई (Siddharth Desai, Telugu Titans)

सिद्धार्थ देसाई (Siddharth Desai, Telugu Titans)

इस फेहरिस्त में दूसरा नाम सिद्धार्थ देसाई का है जिन्हें तेलुगू टाइटंस की टीम ने 1.30 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा है। सिद्धार्थ की बात करें तो वो पीकेएल के इतिहास में सबसे तेज 50 प्वाइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। यू मुंबा के लिये सिद्धार्थ ने छठे सीजन में डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में 15 प्वाइंट हासिल किये थे। उन्होंने अपने पहले 4 मैच में ही 50 अंक पूरे कर लिये थे और पहले 6 मैचों में 5 बार सुपर 10 हासिल किया। अपने रनिंग हैंड टच सिग्नेचर मूव के लिये मशहूर सिद्धार्थ देसाई अब तक 22 मैचों में 220 अंक हासिल कर चुके हैं और तेलुगु की टीम में उनका शामिल होना डिफेंस और रेड दोनों के लिये फायदे मंद साबित होगा।

मंजीत (Manjeet, Tamil Thalaivas)

मंजीत (Manjeet, Tamil Thalaivas)

इस फेहरिस्त में तीसरा नाम मंजीत का है जिनकी रेडिंग पर तमिल थलाइवाज की टीम ने सबसे ज्यादा दांव लगाते हुए 92 लाख रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा है। मंजीत ने अपना बेस प्राइस 30 लाख रखा है था लेकिन नीलामी में टीमों ने जिस तरह से उन्हें अपने खेमे में शामिल करने के लिये होड़ लगाई उसे देखते हुए उनकी कीमत बेस प्राइस का तीन गुना पहुंच गई।

इन खिलाड़ियों को भी मिली अच्छी खासी कीमत

इन खिलाड़ियों को भी मिली अच्छी खासी कीमत

इस फेहरिस्त में सचिन का नाम भी शामिल है जिन्हें पटना पाइरेटस की टीम ने 84 लाख रुपये की कीमत देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा, तो वहीं पर हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने भी रोहित गुलिया पर 83 लाख रुपये खर्चकर अपने साथ जोड़ने का काम किया। तमिल थलाइवाज की टीम ने सुरजीत सिंह को 75 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया तो वहीं पर गुजरात जाएंटस की टीम ने रविंदर पहल को अपने साथ जोड़ने के लिये 74 लाख रुपये खर्च किये।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, September 1, 2021, 19:35 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X