प्रो कबड्डी लीग 2019 : जानिए कब और किन टीमों के बीच होंगे सेमीफाइनल मुकाबले

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग 2019 का टूर्नामेंट अंतिम पढ़ाव पर आ चुका है। सोमवार को एलिमिनेटर-1 मुकाबले में यूपी योद्दा औरर बेंगलुरू बुल्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। हालांकि बेंगलुरू टीम ने 48-45 से मैच जीतकर सेमीफाइनल-1 में जगह बना ली। वहीं यूपी का खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया, जबकि एलिमनेटर-2 मुकाबले में यू- मुंबा ने हरियाणा स्टीलर्स को पटखनी देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इसी के साथ अब यह भी तय हो गया कि सेमीफाइनल में काैन सी टीम का किससे मुकाबला होगा।

इनके बीच होगा पहला सेमीफाइनल मैच

इनके बीच होगा पहला सेमीफाइनल मैच

लीग के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 16 तारीख को ही होंगे। दोनों मुकाबले अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। सेमीफाइनल का पहला मैच बेंगलुरू बुल्स और दबंग दिल्ली के बीच शाम साढ़े सात बजे होगा। जो टीम जीतेगी वो फाइनल में जगह बनाएगी। अगर देखा जाए कि इस मैच में किसका पलड़ा भारी है तो दबंग दिल्ली ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। दोनों के बीच पीकेएल के इतिहास में 7 बार आमना-सामना हो चुका है जिसमें 5 बार दिल्ली ने जीत दर्ज की जबकि बेंगलुरू सिर्फ 1 ही बार दिल्ली को हरा पाया है जो साल 2017 में 35-32 से मिली थी।

वहीं इस बार के लीग मुकाबलों में भी दिल्ली का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा जिन्होंने 22 मैचों में सिर्फ 4 हारे जबकि बेंगलुरू ने 10 हारे। बेंगलुरु के रेडर पवन सहरावत ने अकेले दम पर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया है तो वहीं दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने अदभुत प्रदर्शन किया है।

यू-मुंबा-बंगाल वाॅरियर्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल

यू-मुंबा-बंगाल वाॅरियर्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल

दूसरा सेमीफाइनल यू-मुंबा-बंगाल वाॅरियर्स के बीच रात 8 बजे शुरू होगा। दोनों टीमें फाइनल में जाने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। अगर देखा जाए कि इस मैच में किसका पलड़ा भारी है तो दोनों टीमों के बीच पलड़ा बराबर का रहा है। दोनों के बीच पीकेएल के इतिहास में 6 बार आमना-सामना हो चुका है जिसमें दोनों ने 3-3 मैच जीते हैं। हालांकि माैजूदा फाॅर्म के आधारा पर देखें तो बंगाल के शेर मुंबा पर भारी पड़े हैं। दोनों के बीच इस सीजन में 2 बार टक्कर हुई और दोनों बार बंगाल ने ही बाजी मारी। ऐसे में मुंबा के लिए सेमीफाइनल आसान नहीं होने जा रहा।

लीग चरण में बंगाल ने 22 में से केवल पांच मुकाबले गंवाए थे तो वहीं मुंबा ने 22 में से आठ मुकाबलों में हार का सामना किया था। बंगाल के लिए कप्तान मनिंदर सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और डिफेंस में बलदेव सिंह का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। मुंबा के कप्तान फजल अत्राचली इस सीजन सबसे ज्यादा टैकल प्वाइंट्स लेने वाले डिफेंडर हैं।

यहां देख सकते हैं मैच

यहां देख सकते हैं मैच

इस मैच को इंग्लिश में Star Sports 2 और Star Sports 2 HD तो हिंदी में Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार ऐप पर भी सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा। इन दोनों मैचों में जो टीमें जीतेगीं उनका फाइनल 19 तारीख को होगा।

सेमीफाइनल में हारने पर मिलेंगे इतने पैसे

कुल प्राइज मनी आठ करोड़ रूपए रखी गई है जिसमें से विजेता टीम को तीन करोड़ रूपए मिलेंगे। फाइनल हारने वाली टीम को एक करोड़ 80 लाख रूपए दिए जाएंगे। एलिमिनेटर में बाहर होने वाली यूपी और हरियाणा को 45-45 लाख रूपए का ईनाम मिलेगा। सेमीफाइनल में हारने वाली दो टीमों को 90-90 लाख रूपए का ईनाम दिया जाएगा। बचे हुए 50 लाख रूपए व्यक्तिगत अवार्ड्स के रूप में बांटे जाएंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, October 15, 2019, 13:52 [IST]
Other articles published on Oct 15, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X