Pro Kabaddi League 2019: फाइनल में हारी दबंग दिल्ली, फिर भी खूब हुई पैसों की बारिश, जानिए ईनामी राशि

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग 2019 का सातवां सीजन समाप्त हो चुका है। बंगाल वाॅरियर्स ने दबंग दिल्ली को खिताबी मुकाबले में 39-34 से हराकर लीग के इतिहास में पहली बार ट्राॅफी अपने हाथों में थामी। इसी के साथ बंगाल टीम पर पैसों की भी बारिश तो हुई लेकिन हारने वाली टीम दिल्ली को भी बड़ी ईनामी राशि मिलेगी। टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कार के तौर पर कुल आठ करोड़ रुपए दिए गए, जिसमें विजेता बंगाल टीम को 3 करोड़ जबकि रनर-अप रही दिल्ली को 1.80 करोड़ रूपए मिले।

पुरस्कार की यह राशि अन्य शीर्ष लीगों के बराबर है। तीसरे और चौथे पायदान पर रहने वाली टीम को 90-90 लाख और पांचवें एवं छठे स्थान पर रहने वाली टीम को 45-45 लाख रुपए दिए जाएंगे। बाकी बची पुरस्कार की राशि व्यक्तिगत अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को दी जाएगी। याद हो कि इस बार दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स, हरियाणा स्टीलर्स, यूपी योद्धा, यू मुंम्बा और बेंगलुरू बुल्स प्लेऑफ में पहुंची थी। जहां दिल्ली ने पहले सेमीफाइनल में एलिमिनेटर से आई मौजूदा विजेता बेंगलुरू बुल्स को मात दे पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी जबकि बंगाल ने यू-मुम्बा को परास्त कर पहली बार खिताबी मुकाबले में कदम रखा।

भारत में होगी दुनिया के पूर्व क्रिकेटरों के बीच T-20 सीरीज, जानें कब शुरू होंगे मैचभारत में होगी दुनिया के पूर्व क्रिकेटरों के बीच T-20 सीरीज, जानें कब शुरू होंगे मैच

दिल्ली की टीम ने लीग राउंड में 85 अंक हासिल कर सीधे सेमीफाइनल में पहुंची थी, जबकि बंगाल की टीम भी 83 अंक हासिल करते हुए दूसरे नंबर पर थी और सीधे सेमीफाइनल में पहुंची थी। बता दें कि इस दिल्ली-बंगाल के बीच हुआ फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। बंगाल ने अहमदाबाद के ट्रांस्टेडिया स्थित ईका एरेना में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली को 39-34 से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा कर लिया है। चैंपियन बंगाल के लिए नबी बक्श के सुपर टेन के अलावा सुकेश हेगड़े ने आठ अंक लिए। टीम को रेड से 22, टैकल से 10, ऑल आउट से छह और एक अतिरिक्त अंक मिला।दिल्ली के लिए नवीन के 18 अंकों के अलावा अनिल कुमार ने तीन अंक लिए। टीम को रेड से 27,टैकल से तीन, ऑल आउट से दो और दो अतिरिक्त अंक मिले।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, October 19, 2019, 23:09 [IST]
Other articles published on Oct 19, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X