PKL 2022: यू मुंबा ने जीत के साथ किया सीजन का आगाज, बेंगलुरु बुल्स को 40-26 से हराया

PKL 2021
Photo Credit: PKL Media

नई दिल्ली। भारतीय कबड्डी की सबसे बड़ी लीग प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन का आगाज बुधवार से बेंगलुरु में हो गया है जिसका पहला मैच दूसरे सीजन की विनर यू मुंबा और छठे सीजन की विजेता रही बेंगलुरु बुल्स की टीम के बीच खेला गया, जिसमें यू मुंबा की टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए एकतरफा अंदाज में बेंगलुरु बुल्स की टीम को 16 अंक से मात दी। प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन का आगाज बेंगलुरु में बनाये गये बायोबबल में हो रहा है, जहां पर दर्शकों को शामिल होने की इजाजत नहीं है। यू मुंबा की टीम के लिये अभिषेक सिंह जीत के हीरो रहे जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 अंक हासिल किये और बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ अपनी टीम को 16 अंक से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

यू मुंबा की टीम के रेडर अभिषेक सिंह ने टच प्वाइंटस की बदौलत 15 अंक जबकि 4 बोनस प्वाइंट हासिल किये। इस दौरान वो 27 बार बेंगलुरु के पाले में रेड करने के लिये गये और 10 बार खाली लौटे जबकि 2 बार असफल रहे। वहीं बेंगलुरु की टीम की ओर से कप्तान पवन शेहरावत ने सबसे ज्यादा 12 अंक बटोरे, जिसमें से 7 टच प्वाइंट जबकि 5 बोनस प्वाइंट के रूप में आये।

और पढ़ें: Vijay Hazare Trophy: तय हो गई सेमीफाइनल के लिये 4 टीमें, जानें कब और किसके बीच खेला जायेगा मुकाबला

बेंगलुरु बुल्स की टीम को इस मैच में रेडर पवन सहरावत की ओर से निराशा हाथ लगी जिन्होंने इस मैच में सिर्फ एक ही हासिल किया, वहां पर टीम में तीसरे रेडर के रूप में चंद्रन रंजीत और पवन का साथ न दे पाने वाले खिलाड़ी की कमी भी समझ आयी। दोनों टीमों ने इस मैच में कुल 38-38 बार रेड किया, जिसमें बेंगलुरु की टीम को 19 बार सफलता मिली तो वहीं पर बेंगलुरु की टीम ने 20 बार सफलता हासिल की।

दोनों टीमों ने सुपर रेड के मामले में भी बराबरी की और 2-2 बार विपक्षी टीम के खिलाफ सुपर रेड करने में कामयाब रहे। जहां पर बेंगलुरु बुल्स की रेड सफल होने की दर 50 प्रतिशत रही तो वहीं यू मुंबा के लिये यह 52.63 प्रतिशत रहा। गौरतलब है कि बेंगलुरु बुल्स की टीम ने 71.05 की रेड स्ट्राइक रेट से अंक बटोरे तो वहीं पर यू मुंबा की टीम ने 68.42 रेड स्ट्राइक रेट से अंक प्राप्त किये।

और पढ़ें: 'BCCI को लगा कोहली के पंख कुतरने का यही सही वक्त', पूर्व भारतीय गेंदबाज ने ODI कप्तानी छिनने पर किया बड़ा दावा

आपको बता दें कि यु मुंबा की टीम लगातार मैच के दौरान एक बार में 14 अंक हासिल करने में कामयाब रही थी तो वहीं पर बेंगलुरु के लिये यह अधिकतम 4 ही पहुंच पाया। यू मुंबा की टीम ने पहले हाफ से ही बढ़त बनायी और 24-17 की बढ़त हासिल की। वहीं पर दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स की टीम यू मुंबा के मुकाबले बहुत पिछड़ गई और 22-13 के मुकाबले से अंक बटोरने की वजह से कुल 16 अंक से हार गई।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 22, 2021, 23:39 [IST]
Other articles published on Dec 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X