PKL 2022: पटना पायरेटस की चुनौती को तैयार है यूपी योद्धा, जीत के साथ वापसी करना चाहेगी टीम

PKL 2021
Photo Credit: Pro Kabaddi league

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन में हार के साथ कैंपेन का आगाज करने वाली जीएमआर ग्रुप की फ्रैंचाइज़ी यूपी योद्धा की टीम को अपना अगला मुकाबला पटना पायरेटस के खिलाफ खेलना है जिसने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ अपने पहले मैच में बेहद रोमांचक जीत हासिल की थी। पटना पायरेटस की टीम ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ आखिरी लम्हों में जीत को छीन लिया था जिसके चलते यूपी योद्धा की टीम के लिये जीत की राह पर लौटना आसान नहीं होगा। जीत के साथ वापसी की ओर देख रही यूपी योद्धा की टीम को अपने दूसरे मुकाबले में तीन बार की पीकेएल विजेता पटना पाइरेट्स का सामना करना है।

बेंगलुरू में बने बायोबबल में आयोजित हो रहे प्रो कबड्डी लीग में यह मैच 25 दिसंबर, 2021 (शनिवार) को खेला जाएगा । यूपी योद्धा 8वीं प्रो कबड्डी लीग के अपने पहले मैच में गत चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ हुए कांटे के मुकाबले में हार गया था। यूपी योद्धा और पटना पाइरेट्स के मैच का सीधा प्रसारण स्टारस्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर शाम 7:30 बजे (भारतीय मानक समय) से किया जाएगा।

और पढ़ें: IND vs SA: पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दी भारतीय टीम को चेतावनी, 2018 की इस गलती से बचने की दी सलाह

उल्लेखनीय है कि आखिरी बार यूपी योद्धा का पटना पाइरेट्स के बीच मुकाबला ठीक 840 दिन पहले हुआ था, जहां पर यूपी योद्धा की टीम ने पटना पाइरेट्स को आसानी से 41-29 के अंतर से हरा दिया था । दोनों टीमें अब तक कुल 8 बार आमने-सामने आ चुके हैं, जिसमें से यूपी योद्धा ने कुल तीन मुकाबले जीते हैं और एक मैच ड्रा रहा है। इस गेम में प्रशंसकों का बहुत सारा समर्थन और नाटक देखने को मिल सकता है क्योंकि यूपी योद्धा के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल अपनी पूर्व टीम पटना पाइरेट्स के खिलाफ पहली बार मैट पर उतरेंगे। पटना पाइरेट्स में रहते हुए ही प्रदीप ने पीकेएल के इतिहास में एक ही रेड में सबसे अधिक सुपर अंक अर्जित करने का अटूट रिकॉर्ड बनाया था ।

मैच से पहले यूपी योद्धा के मुख्य कोच, जसवीर सिंह ने कहा, "हम पटना पाइरेट्स के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम जैसी उम्मीद कर रहे थे, उसके अनुसार हमें शुरुआत नहीं मिल पायी परन्तु मैं इस बात से खुश हूँ कि लड़कों ने हार नहीं मानी और वे जी जान से मेहनत कर रहे हैं । हम बंगाल के खिलाफ जीत के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन यही कबड्डी को रोमांचक बनाता है। हमने अपने पिछले गेम से काफी कुछ सीखा है और हम पाइरेट्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने की उम्मीद कर रहे हैं।'

और पढ़ें: करियर के आखिरी मैचों में जानें कैसा था हरभजन सिंह का प्रदर्शन, भारत को मिली थी शर्मनाक हार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते पीकेएल के सभी मैच बेंगलुरु के शेरेटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में बायो बबल में खेले जा रहे हैं। आपको बता दें कि यूपी योद्धा का प्रमुख प्रायोजक एबीपी न्यूज है, जबकि आयोडेक्स, सोशियोस डॉट कॉम और एनकॉम लाउंज यूपी योद्धा के मुख्य प्रायोजक हैं। इसके साथ ही अमाज़ा इनवर्टर और लाइफलॉन्ग, सहयोगी प्रायोजकों के रूप में टीम का हिस्सा हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, December 24, 2021, 20:55 [IST]
Other articles published on Dec 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X