प्रो कबड्डी सीजन-8 : हिमाचल के 6 खिलाड़ी दिखाएंगे दम, खूब बरसा पैसा

स्पोर्ट्स डेस्क। प्रो-कबड्डी सीजन-8 की शुरूआत पिछले साल 2020 में होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इस सीजन को करवाने के लिए तैयारियां जोरों से हैं। सीजन-8 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई जहां हिमाचल के सितारों पर भी खूब पैसा बरसा। इस बार हिमाचल के 6 खिलाड़ी दम दिखाते नजर आएंगे। काैन खिलाड़ी किस टीम में और कितना पैसा हासिल कर सका, आइए जानें-

- अजय ठाकुर को दिल्ली दबंग ने खरीदा है। अर्जुन अवार्ड से सम्मानित अजय को 46 लाख रुपए में फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया है। इन्होंने पिछला सीजन तमिल थलाइवा के लिए खेला था।
- विशाल भारद्वाज और बलदेव सिंह सबसे ज्यादा बोली पाने वाले हिमाचली खिलाड़ी रहे। इन दोनों को पुनेरी पलटन ने 60-60 लाख में खरीदा है।
- राहुल राणा को पहली बार यू मुंबा ने 10 लाख रुपये में खरीदा है। राहुल नालागढ़ के जोघों के रहने वाले हैं।
- सुरेंद्र पर तेलगु टाइटन ने 55 लाख और महेंद्र सिंह को बंगलूरू बुल्स ने 50 लाख की बोली लगाते हुए खरीदा गया है।

PKL 2021 Auction: सीजन 8 के लिए ये है यूपी योद्धा की पूरी टीमPKL 2021 Auction: सीजन 8 के लिए ये है यूपी योद्धा की पूरी टीम

काैन हैं महंगे रहने वाले हिमाचली खिलाडी?
बलदेव सिंह दभोटा के रहने वाले हैं। 23 साल के बलदेव का जन्म 22 मई 1996 को हुआ था। उन्होंने जालंधर के लायलपुर खालसा काॅलेज से ग्रेजुएशन की। बलदेव ने बंगाल बाॅरियर के लिए खेलते हुए प्रो कबड्डी सीजन 6 में डेब्यू किया था। 7वें सीजन में भी उन्हें बंगाल द्वारा रिटेन किया गया था। लेकिन इस बार बलदेव पुनेरी पलटन के साथ जुड़ गए हैं। वह भारतीय कबड्डी टीम के लिए खेल चुके हैं। अन्तराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने अपना डेब्यू 2018 में नेपाल के खिलाफ किया था।

वहीं विशाल भारद्वाद जिला ऊना के दहला गांव से रहने वाले हैं। 1 जनवरी 1997 को जन्मे विशाल ने ऊना काॅलेज से बीए की पढ़ाई की है। उनका सपना पुलिस में भर्ती होना था, लेकिन अंत में उन्होंने कबड्डी को अपना करियर बना लिया। 5 फीट 11 इंच लंबे विशाल को पहली बार प्रो कबड्डी में खेलने का माैका मिलेगा। उन्हें पुनेरी पलटन द्वारा खरीदा गया है। विशाल ईरान में 2017 में 23 से 26 नवंबर तक हुई एशियन कबड्डी चैंपियनशिप में पाकिस्तान को हराकर विजेता बनी भारतीय टीम के हिस्सा थे। विशाल के पिता जगदीश राम का जनवरी, 2016 में निधन हो गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, September 1, 2021, 11:59 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X