स्केटबोर्ड चैम्पियनशिप में हरियाणा ने पहली बार जीता नेशनल मेडल, दिल्ली ने लगतार दूसरी बार किया टॉप

नई दिल्ली। रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आजादी के 75वें साल के उपलक्ष्य में दिल्ली और मोहली के बीच 59वें राष्ट्रीय रोलर स्केट चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया, जिसका 11 दिसंबर से हुआ और 22 दिसंबर को यह टूर्नामेंट समाप्त हुआ। इस दौरान रोलर स्केटिंग खेल के अलग-अलग एज कैटेगरी में देश के कई राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया। रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित यह चैम्पियनशिप इवेंट पंजाब में जारी शीतलहर के बावजूद पुरुष और महिला मुकाबलों के साथ काफी सफल रहा। उल्लेखनीय है कि रोलर स्केटिंग गेम्स को टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में पहली बार शामिल किया गया है जबकि एक अंतर्राष्ट्रीय खेल के रूप में इसका डेब्यू जाकार्ता के एशियन गेम्स 2018 में हुआ था।

आरएसएफआई की ओर से आयोजित किये गये इस नेशनल चैम्पियनशिप इवेंट में दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, केरल, कर्नाटक और आंध्रप्रदेश समेत देश भर के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और फैन्स को काफी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। रोलर स्केट नेशनल चैम्पियनशिप 2021 में दिल्ली की टीम ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडेल तालिका को टॉप किया है। दिल्ली के लिये यह लगातार दूसरा साल है जब उसने इस चैम्पियनशिप को टॉप किया है।

और पढ़ें: PKL 2022: यू मुंबा ने जीत के साथ किया सीजन का आगाज, बेंगलुरु बुल्स को 40-26 से हराया

दिल्ली की टीम ने 59वें राष्ट्रीय रोलर स्केट चैम्पियनशिप के सभी आयु वर्ग के खेलों में 24 पदकों की दावेदारी पेश की थी, जिसमें से 7 हासिल करने में वो सफल रही। दिल्ली के लिये शिवम बाल्हारा (14-17 आयु वर्ग, गोल्ड), आर्यन रावत (11-14 आयु वर्ग, गोल्ड), आद्या अदिति (14-17 आयु वर्ग, गोल्ड), किमाया सिंह (9-11 आयु वर्ग, गोल्ड), रतिश श्रीवात्सव (9-11 आयु वर्ग, सिल्वर), शिवम तिवारी (17 साल से ऊपर, ब्रॉन्ज) और सिद्धार्थ बल्हारा (9-11 आयु वर्ग, ब्रॉन्ज) ने पदक जीते।

वहीं हरियाणा के लिये अर्जुन वालिया (11-14 आयु वर्ग, सिल्वर) ने पदक जीतकर अपने राज्य के लिये रोलर स्केटिंग गेम्स के राष्ट्रीय पदकों का खाता खोला। गौरतलब है कि दिल्ली की टीम ने पिछले साल भी इस प्रतियोगिता में 7 पदक जीते थे और पदकतालिका में टॉप पर रही थी। दिल्ली की सफलता के बाद टीम के मेंटॉर सुरजीत कुमार ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खुशी जताई और कहा कि उनके खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन करना जारी रखेंगे और कोशिश करेंगे कि चैम्पियनशिप में यह लय बरकरार रहे।

और पढ़ें: Vijay Hazare Trophy: तय हो गई सेमीफाइनल के लिये 4 टीमें, जानें कब और किसके बीच खेला जायेगा मुकाबला

आपको बता दें कि नेशनल रोलर स्केट चैम्पियनशिप में आर्यन रावत और शिवम बल्हारा ने इस साल गोल्ड मेडेल जीत कर अपनी गोल्डन हैट्रिक भी पूरी की। दोनों स्केटबोर्डर्स ने 2019 और 2020 के संस्करण में भी अपने-अपने आयुवर्ग में गोल्ड मेडेल जीता था। दिल्ली की टीम की ओर से 19 स्केटबोर्डर्स ने हिस्सा लिया था जिसमें 10 पुरुष और 9 महिला प्रतिभागी थे। दिल्ली के बाद सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम केरल की रही जिसने 5 पदक हासिल किये।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, December 23, 2021, 15:09 [IST]
Other articles published on Dec 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X