सुशील कुमार का आर्म्स लाइसेंस किया गया सस्पेंड, दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी

Sushil Kumar's arms license suspended after his arrest in sagar ranamurder case | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः सागर धनखड़ की हत्या के मामले में गिरफ्त में आए सुशील कुमार का आर्म्स लाइसेंस भी सस्पेंड कर दिया गया है। सुशील कुमार का संबंध 23 साल के सागर की हत्या में पाया गया है जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। सागर पर जानलेवा हमला दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में किया गया था और बाद में उनकी मौत हो गई थी। सुशील का लाइसेंस कैंसिल करने की प्रक्रिया लाइसेंस डिपार्टमेंट की ओर से शुरू की गई है। इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी।

आर्म्स लाइसेंस हथियार को रखने के लिए दिया जाता है। यह लाइसेंस उन भारतीय नागरिकों को जारी किया जाता है जिनको अपने जीवन से जुड़ा हुआ बड़ा खतरा होता है। इस लाइसेंस के तहत गन हासिल करने की छूट दी जाती है। गन में रिवॉल्वर, पिस्तौल, स्पोर्टिंग राइफल्स शामिल होती हैं। लेकिन जब यूजर इसका दुरुपयोग करता है तो लाइसेंस ऑफिसर को दिया गया लाइसेंस सस्पेंड करने का अधिकार होता है। बता दें कि केवल तीन ही शर्तों पर लाइसेंस दिया जाता है जिसमें आत्मरक्षा, खेल और क्रॉप प्रोटेक्शन शामिल होता है।

पुराने खराब फैसले के चलते असगर अफगान पर गिरी गाज, अब ये होंगे अफगानिस्तान के कप्तानपुराने खराब फैसले के चलते असगर अफगान पर गिरी गाज, अब ये होंगे अफगानिस्तान के कप्तान

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा सोमवार को दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को हरिद्वार ले गई, जहां वह कथित तौर पर घटना का पीछा करने के लिए भाग गया था।

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद की घटनाओं का पता लगाने के लिए कुमार को हरिद्वार ले जाया गया। कुमार और उनके सहयोगी अजय को पहले बठिंडा और चंडीगढ़ ले जाया गया था ताकि उन घटनाओं के क्रम का पता लगाया जा सके जो पहलवान की मौत के बाद शहर से भाग जाने के बाद सामने आईं।

सुशील कुमार और उसके साथियों ने पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू और अमित कुमार के साथ कथित तौर पर मारपीट की। बाद में सागर ने दम तोड़ दिया।

अंतरराष्ट्रीय पहलवान को सह आरोपी अजय कुमार के साथ 23 मई को बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि घटना के सिलसिले में अब तक कुमार सहित कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, June 1, 2021, 10:51 [IST]
Other articles published on Jun 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X