रेसलिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप में नहीं खेल पाएंगे बजरंग, मैट पर आने के लिए करना होगा लंबा इंतजार

नई दिल्लीः ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया अक्टूबर में कुश्ती विश्व चैंपियनशिप से बाहर रहेंगे। बजरंग को लिगामेंट टियर ठीक करने के लिए 6 सप्ताह के रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई थी।

Bajrang Punia rulled out of wrestling world championships due to ligament tear | वनइंडिया हिंदी

बजरंग रूस में अली अलाइव टूर्नामेंट में चोटिल हो गए थे और इस वजह से उन्हें एक मैच गंवाना पड़ा था। रिहैब पूरा होने तक बजरंग प्रशिक्षण शुरू नहीं करेंगे।

विश्व चैंपियनशिप 2-10 अक्टूबर तक नॉर्वे के ओस्लो में आयोजित की जाएगी।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अनुसार, बजरंग ने हाल ही में चोट को जानने के लिए एमआरआई स्कैन कराया और मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ दिनशॉ पारदीवाला से सलाह ली।

बजरंग ने कहा, "यह एक लिगामेंट है, और मुझे डॉ दिनशॉ द्वारा छह सप्ताह के लिए एक रिहैब कार्यक्रम का पालन करने के लिए कहा गया है। मैं विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं कर पाऊंगा।"

मेडल मैच में अपना पैर तुड़वाने का रिस्क ले चुके थे बजरंग पुनिया, पदक के लिए सब लगाया दांवमेडल मैच में अपना पैर तुड़वाने का रिस्क ले चुके थे बजरंग पुनिया, पदक के लिए सब लगाया दांव

उन्होंने कहा, "इस साल के कैलेंडर में वर्ल्ड्स एकमात्र बड़ी चैंपियनशिप थी। मैं इस सीजन में खुद को किसी अन्य टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते हुए नहीं देखता।"

"चूंकि यह मेरा पहला ओलंपिक था और ओलंपिक पदक जीतने का मेरा सपना था, इसलिए मैंने टोक्यो में दर्द से मुकाबला किया। मुझे यह करना पड़ा।"

उन्होंने कहा, "मैं खुद सोनीपत में रिहैब कर रहा हूं। डॉ दिनशॉ ने कुछ ट्रेनिंग की सलाह दी है जो मैं अब हर दिन जिम में कर रहा हूं। मैट-ट्रेनिंग का समय भी रिहैब में जाएगा।"

इस बीच, 27 वर्षीय ने कहा कि वह अपने जॉर्जियाई कोच शाको बेंटिनिडिस के साथ काम जारी रखना चाहते हैं, जो अब घर के लिए रवाना हो गए हैं क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने उन्हें अभी तक एक नया अनुबंध नहीं दिया है।

WFI पहलवानों के साथ एक बैठक करेगा, जिसमें भारतीय पहलवानों के साथ शामिल सभी विदेशी कोचों के बारे में उनके नए अनुबंधों पर निर्णय लेने से पहले प्रतिक्रिया ली जाएगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Tuesday, August 24, 2021, 9:23 [IST]
Other articles published on Aug 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X