CWG में छाये पहलवान, कुश्ती में बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड

Posted By:
Bajrang Punia wins gold in freestyle 65 kg wrestling

गोल्ड कोस्ट: कॉमनवेल्थ गेम्स में पहलवानों का शानदार प्रदर्शन जारी है। बजरंग पूनिया ने फ्री स्टाइल 65 किग्रा कैटेगरी के फाइनल में 10-0 की बढ़त हासिल कर ली और टेक्निकली ये मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया। फ्री स्टाइल 65 किग्रा कैटेगरी में गोल्ड मेडल के लिए भारत के बजरंग पूनिया के सामने वेल्स के केन की चुनौती थी।

68 किलोग्राम की कैटेगरी में भारत की दिव्या काकरान का मुकाबला नाइजीरिया की रेसलर ब्लेसिंग के साथ था लेकिन वो अपना मैच हार गई। दिव्या काकरन ने 68 किग्रा कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में बांग्लादेश की शिरीन सुल्ताना को मात देकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया।

वहीं 57 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में भारत की पूजा ढांडा नाइजीरिया की ओडूनाया के साथ भिड़ रही थी औऱ यहाँ पूजा को सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा। दूसरे राउंड के शुरुआत में पूजा को हल्की सी पकड़ मिली थी, लेकिन ओडुनायो ने जल्द ही खुद को संभाला और स्टेडिंग पोजीशन में आ गई और यहां अंतिम सेकंड में पूजा ने चार अंक हासिल किया और अंतर को कम किया, लेकिन ओडुनायों के 7 अंक तक नहीं पहुंच सकीं। इसके पहले पूजा ढांडा ने कैमरून के खिलाड़ी के खिलाफ 11-5 से मैच जीतकर 57 किलोग्राम की केटेगरी के फाइनल में जगह बनाई थी।

कॉमनवेल्थ गेम्स में अनीश ने एक रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए गोल्ड जीत लिया। शूटर अनीश भानवाला ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में गोल्ड जीत लिया है। इसी के साथ भारत के खाते में 16वां गोल्ड आ गया है। कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 30 पॉइंट्स हासिल कर गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है।

ये भी पढ़ें: CWG: गोल्ड तो जीत लिया अनीश ने लेकिन अब देनी है बोर्ड परीक्षा

Story first published: Friday, April 13, 2018, 13:36 [IST]
Other articles published on Apr 13, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट