भारत की भावना जाट ने रिकॉर्ड टाइम के साथ टोक्यो ओलंपिक में किया क्वालिफाई

नई दिल्ली: भारत की महिला रेस वॉकर भावना जाट ने शनिवार को नेशनल रेस वॉक चैंपियनशिप में एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद 20 किमी रेसवॉक इवेंट में टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए कोटा पक्का कर लिया है।

राजस्थान की 24 वर्षीय महिला खिलाड़ी ने सातवीं राष्ट्रीय रेस वॉक चैंपियनशिप में 1 घंटे, 29 मिनट और 54 सेकंड का रिकॉर्ड समय निकाला। इसके साथ ही उन्होंने आराम से 1: 31.00 की ओलंपिक योग्यता को आसानी से पार कर लिया।

उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ 1: 38.30 था, जिसे उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में निर्धारित किया था।

जीत के भावना ने कहा- 'मैं ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर गई हूं और इसको लेकर काफी खुश हूं। मैं कठिन मेहनत करूंगी और प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखूंगी ताकि वहां पर मेडल जीत सकूं।'

2020 का स्पोर्ट्स कैलेंडर: IPL 2020, T20 WC, टोक्यो ओलंपिक सहित ये होंगे पूरे खेल

इस बीच, प्रियंका गोस्वामी, टोक्यो योग्यता मानक समय की तुलना में सिर्फ 36 सेकंड धीमी रही, वे 1:31:36 के समय के साथ योग्यता से चूक गईं।

पुरुषों की स्पर्धा में, संदीप कुमार ने 1:21:34 का समय निकालने के बाद दौड़ जीती। हालाांकि, वह टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन में केवल 34 सेकेंड में चूक गए जो कि 1 घंटे 20 मिनट का है।

कुमार अब जापान में अगले महीने आयोजित होने वाली एशियाई रेस वॉक चैम्पियनशिप में टोक्यो ओलंपिक के लिए एक स्थान को सील करने का लक्ष्य रखेंगे।

Asia XI vs World XI सीरीज का शेड्यूल घोषित, जानिए कब होगा महामुकाबला

कुमार ने कहा कि अगर अगले महीने जापान में एशियन आरडब्ल्यू चैंपियनशिप के लिए चयन किया जाता है तो वे टोक्यो में 2020 के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि केटी इरफान पिछले साल जापान के नोमी में मार्च में आयोजित एशियन रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के 20 किमी के इवेंट में चौथे स्थान पर रहने के बाद टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले एथलेटिक्स से पहले भारतीय बन गए थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, February 15, 2020, 15:52 [IST]
Other articles published on Feb 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X