Coronavirus: टोक्यो ओलंपिक पर अफरातफरी में फैसला लेने से IOC ने किया इनकार

लुसाने, 17 मार्च: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने मंगलवार को कहा कि यह टोक्यो ओलंपिक के मंचन को लेकर "कठोर निर्णयों" का समय नहीं है। बता दें कि अन्य तमाम स्पोर्ट्स इवेंट की तरह घातक कोरोनावायरस महामारी के कारण अभी तक ओलंपिक स्थगित नहीं हुआ है।

"आईओसी ओलंपिक खेल टोक्यो 2020 के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, और चार महीने से अधिक समय रहते हुए इस स्तर पर किसी भी कठोर फैसले की आवश्यकता नहीं है; और इस समय कोई भी अटकलें सही नहीं होंगी," आईओसी ने एक बयान में कहा जब उसके कार्यकारी बोर्ड की लुसाने में मुलाकात हुई।

टोक्यो ओलंपिक 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच चलने वाले हैं, यह साल का सबसे बड़ा खेल आयोजन है क्योंकि अभी तक एकमात्र खेल प्रतियोगिताओं में से एक है जो COVID-19 के प्रकोप के मद्देनजर स्थगित हुई नहीं है, जिसके कारण 7,400 से अधिक मौतें हुई हैं और दुनिया भर में 180,000 से अधिक संक्रमित हैं।

Tokyo Olympics 2020: टार्च रिले को लेकर जापान ने लिया 'दिल तोड़ने' वाला फैसला

आईओसी का बयान इस खबर के कुछ ही समय बाद आया है जब यूरो 2020 और कोपा अमेरिका को एक वर्ष के लिए 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। "यह पूरी दुनिया के लिए एक अभूतपूर्व स्थिति है, और हमारे विचार इस संकट से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं," आईओसी ने कहा।

"सीओवीआईडी ​​-19 वायरस के आसपास की स्थिति ओलंपिक खेलों टोक्यो 2020 की तैयारियों को भी प्रभावित कर रही है, और दिन-प्रतिदिन बदल रही है।"

आईओसी ने सभी एथलीटों को टोक्यो खेलों के लिए तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया "वे जितना अच्छा कर सकते हैं"।

"आईओसी का विश्वास है कि दुनिया भर के कई अधिकारियों द्वारा उठाए जा रहे उपायों में COVID-19 वायरस की स्थिति को काबू करने में मदद मिलेगी।" वायरस के प्रकोप के परिणामों में टोक्यो ओलंपिक के लिए कई खेलों में क्वालीफायर को रद्द कर दिया गया है। लेकिन आईओसी ने जोर देकर कहा कि वह किसी भी कठिनाइयों को दूर करने के लिए काम करेगा।

"आज की तारीख तक, 57 प्रतिशत एथलीट पहले से ही खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं," उन्होंने कहा।

"शेष 43 प्रतिशत स्थानों के लिए, आईओसी IFs (अंतर्राष्ट्रीय संघों) के साथ आवश्यक और व्यावहारिक अनुकूलन करने के लिए काम करेगा।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: coronavirus tokyo olympics 2020
Story first published: Tuesday, March 17, 2020, 22:52 [IST]
Other articles published on Mar 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X