बच्चे को जन्म देने वाली है 'दंगल गर्ल' गीता फोगाट, बताया मां बनने का अहसास

Wrestler Geeta Phogat announced her pregnancy with an emotional post| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली : भारत की स्टार महिला पहलवान गीता फोगाट जल्द मां बनने वाली हैं। दंगर्ल गर्ल नाम से मशहूर गीता ने इसके संकेत इंस्टाग्राम पर बेबी बंप के साथ तस्वीर शेयर करते हुए दिए। कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली गीता ने बेबी बंप वाली फोटो कैप्शन के साथ प्रेग्नेंसी, बेबीबंप और मदरहुडइनसाइड जैसे शब्दों को हैश टैग भी किया है। इंस्टाग्राम पर इस तस्वीर को करीब एक लाख लोग पसंद कर चुके हैं।

गीता ने अपने बेबी बंप पर अपने दोनों हाथ रखकर पहाड़ी वादियों के बीच यह तस्वीर खिंचाई है। गीता ने तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की और मां बनने का अहसास बताते हुए लिखा, 'एक मां की खुशी तब शुरू होती है, जब अंदर एक नए जीवन की शुरुआत होती है... जब बिल्कुल पहली बार एक नन्ही धड़कन सुनाई देती है, खेलखेल में उसकी नन्ही किक याद दिलाती है कि वह छोटा कभी अकेला नहीं है। आप तब तक जीवन के इस अहसास को नहीं समझ सकते, जब तक आपके भीतर यह नहीं पनपता।'

गीता ने पहलवान पवन कुमार से नवंबर 2016 में शादी की थी। पवन भी कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप (2011) में गोल्ड और 2010 कॉमनवेल्थ खेलों में ब्रॉन्ज अपने नाम कर चुके हैं। गीता पिछले कुछ समय से कुश्ती से दूर हैं। गीता 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिला चुकी हैं, इसके अलावा उन्होंने कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में भी दो गोल्ड मेडल जीते हैं।

BCCI को झटका, इस भारतीय क्रिकेटर ने करीब 80 साल की उम्र में लिया संन्यास

रेसलिंग में गीता फोगाट की उपलब्धियों और उनके पिता महावीर फोगाट के जीवन पर एक फिल्म 'दंगल' भी बन चुकी हो, जो सुपरहिट साबित हुई थी। गीता की बायोपिक 'दंगल' में आमिर खान और फातिमा सना शेख नजर आए थे। फिल्म काफी लोकप्रिय हुई थी। गीता का किरदार इस फिल्म में फातिमा सना शेख ने निभाया था, जबकि बचपन की गीता फोगाट का किरदार जायरा वसीम ने निभाया था, जो फिलहाल अब फिल्म इंडस्ट्री छोड़ चुकी हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: geeta phogat wrestling sports
Story first published: Tuesday, September 3, 2019, 13:07 [IST]
Other articles published on Sep 3, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X