कोरोना पॉजिटिव हुआ दुनिया का सबसे तेज धावक, उसेन बोल्ट पर भारी पड़ी बर्थडे पार्टी

नई दिल्ली। ओलंपिक खेलों में आठ बार के स्वर्ण पदक विजेता और जमैका के दिग्गज एथलीट उसेन बोल्ट को अपने 34वें जन्मदिन पर पार्टी करना काफी महंगा पड़ गया है। दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट ने 3 दिन पहले ही अपना जन्मदिन मनाया था जिसको लेकर उन्होंने इंग्लैंड के स्टार रहीम स्टर्लिंग (Raheem Sterling) समेत कई मशहूर हस्तियों के साथ पार्टी की थी जिसके महज 3 दिन बाद ही वह कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं।

जमैका के एक रेडियो स्टेशन Nationwide90fm की रिपोर्ट के अनुसार उसेन बोल्ट के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही सेल्फ आइसोलेशन में चले गये हैं। रिपोर्ट के अनुसार उसेन बोल्ट ने 21 अगस्त को आयोजित एक सरप्राइज बर्थडे पार्टी में शिरकत की थी जिसमें कई नामी लोग मौजूद थे, हालांकि उन्होंने इससे कुछ दिन पहले ही कोरोना टेस्ट करवाया था जिसका परिणाम पॉजिटिव आया।

BCCI क्यों जारी नहीं कर रहा IPL 2020 का शेड्यूल, जानें कब होगा रिलीज

रविवार को रिपोर्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद से ही उसेन बोल्ट सेल्फ क्वारंटीन में चले गये हैं। गौरतलब है कि बोल्ट ने 2017 लंदन विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आने के बाद अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया था।

मौजूदा समय में पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 2 करोड़ 33 लाख 42 हजार 798 पर पहुंच गया है। वहीं मौतों की संख्या 8 लाख 07 हजार 134 पर पहुंच गई है।

धोनी-रैना के संन्यास के बाद टीम इंडिया में वापसी करना चाहता है यह खिलाड़ी

आपको बता दें कि जमैका के इस धावक के नाम 8 ओलिंपिक गोल्ड (Usain Bolt Olympic Gold) हैं, 11 वर्ल्ड चैंपियनशिप गोल्ड (Bolt World Championship Gold) हैं, 6 IAAF वर्ल्ड ऐथलीट ऑफ द ईयर टाइटल, 4 Lauresus World स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिले हैं।

बोल्ट को दुनिया का सबसे सर्वकालिक महान फर्राट धावक कहा जाता है। उनके नाम 100 मीटर (9.58 सेकंड), 200 मीटर (19.19 सेकंड) और 4x100 मीटर रीले (36.84 सेकंड) का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। वह इकलौते स्प्रिंटर हैं जिनके नाम लगातार तीन बार (2008, 2012, 2016) में 100 मीटर और 200 मीटर के ओलिंपिक टाइटल जीता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, August 24, 2020, 21:21 [IST]
Other articles published on Aug 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X