गौतम का 'गंभीर' फैसला, किया अंगदान

Posted By:
Gautama Gambhir
नई दिल्ली। टीम इंडिया के मोस्ट टैलेंटड प्लेयर गौतम गंभीर यूं तो जब फील्‍ड में चौके-छक्के लगाते हैं तो हर कोई खुशी से झूम उठता है लेकिन मैदान के बाहर भी इस नौजवान ने ऐसी मिसाल पेश की, जिसे जिसने भी सुना वो बस गंभीर के सामने नतमस्तक हो गया।

जी हां, गुरूवार को गौतम गंभीर ने अपने अंगदान करने की शपथ ली। अपने इस फैसले पर गंभीर ने कहा कि अगर उनकी यह छोटी सी कोशिश किसी के अंधेरे जीवन में उजाला ला सकती है तो यह उनके लिए सौभाग्य की बात होगी।

गौतम गंभीर अपोलो ट्रांसप्लांट इंस्टीट्यूट के अभियान 'गिफ्ट ए लाइफ' की वेबसाइट की ओपनिंग सेरोमनी में पहुंचे थे। मीडिया से बात करते हुए गंभीर ने कहा कि वह चाहते है कि देश के ज्यादा से ज्यादा लोग इस अभियान से जुड़े ताकि कई लोगों की जिंदगी को रौशन किया जा सके। उन्होंने कहा, इस बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने की जरूरत है।

देश में लाखों लोगों को अंग प्रत्यारोपण की जरूरत है, लेकिन उस हिसाब से अंग उपलब्ध नहीं हैं। मैं मीडिया से भी अनुरोध करता हूं कि वह इस संबंध में देश में जागरूकता फैलाने में अहम भूमिका निभाए। साथ ही गंभीर ने कहा कि वो अपने क्रिकेट के साथियों से भी कहेंगे कि वो इस मामले में उनका साथ दें।

Story first published: Friday, November 11, 2011, 11:07 [IST]
Other articles published on Nov 11, 2011
Please Wait while comments are loading...