राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हुईं भारत की शीर्ष जिम्नास्ट दीपा करमाकर, कोच ने बताई वजह

Posted By:
राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हुईं दीपा करमाकर, कोच ने बताई वजह

नई दिल्ली। भारत की शीर्ष जिम्नास्ट दीपा करमाकर आगामी राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गई हैं। दीपा के बाहर होने की वजह घुटने की चोट बताई जा रही है। खुद उनके कोच बिसवेश्वर नंदी ने यह जानकारी दी है। दीपा को पिछले साल यह चोट लगी थी। नंदी ने बताया, 'वह अब भी राष्ट्रमंडल खेल जैसी प्रतियोगिता के लिए तैयार नहीं है। हमारा लक्ष्य उसे एशियाई खेलों (18 अगस्त से दो सितंबर) तक पूरी तरह से तैयार करना है।' उन्होंने बताया कि दीपा को यह चोट पिछले साल लगी थी। अब वो फिट तो हो गई हैं पर प्रतियोगिता के लिए अभी पूरी तरह तैयार नहीं हैं।

कोच मुताबिक, "उसका (दीपा) प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं था और यही वजह है कि कोच के रूप में मैंने उसे आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में नहीं भेजा है। मैंने उसे एशियाई खेलों के लिए तैयारी करने के लिए कहा है।" आपको बता दें कि दीपा ने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए पहली बार जिम्नास्ट में पदक जीता था। कोच ने बताया कि अब दीपा का सारा ध्यान अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों से पहले फिट होने पर है।

ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला जिम्नास्ट दीपा 2016 रियो खेलों में इतिहास रचते हुए चौथे स्थान पर रहीं थी। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 4 से 15 अप्रैल तक होगा।

Story first published: Wednesday, February 14, 2018, 11:25 [IST]
Other articles published on Feb 14, 2018
POLLS

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट