अब भारत मे बैठे हुए जीत सकते हैं अमेरिकी लॉटरी, जैकपॉट में है एक अरब रुपये

नई दिल्ली। दुनिया भर में किस्मत आजमाने वाले लोगों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही अमेरिकन लॉटरी कंपनी मेगा मिलियंस (Mega Millions) इस हफ्ते लोगों को करोड़पति नहीं बल्कि अरबपति बनने का मौका दे रही है। मेगा मिलियंस (Mega Millions) ने इस हफ्ते होने वाले ड्रॉ के जैकपॉट राशि का इनाम बढ़ाकर 750 मिलियन डॉलर (लगभग 5400 करोड़ भारतीय रुपये) कर दिया है जो कि लॉटरी के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी इनामी राशि है। इतना ही नहीं पॉवरबॉल लॉटरीज (Powerball Lotteries) ने भी इस हफ्ते होने वाले ड्रॉ में अपनी जैकपॉट राशि को 550 मिलियन डॉलर (लगभग 4026 करोड़ भारतीय रुपये) कर दिया है। ऐसे में एक बिलियन डॉलर की ईनामी राशि वाले इस गेम शो में अगर आप भी किस्मत आजमाने का सपना देख रहे हैं, तो आप भी भारत से घर बैठे इसमें हिस्सा ले सकते हैं और करोड़ों ही नहीं अरबों कमा सकते हैं।

अमेरिका की दिग्गज लॉटरीज कंपनी मेगा मिलियंस (Mega Millions) और जैकपॉट बॉल इस हफ्ते लगभगा 1.15 बिलियन डॉलर की इनामी राशि जीतने का मौका दे रही है। भारत में रहने वाले नागरिक भी घर बैठे इस गेम शो का हिस्सा बन सकते हैं। हर हफ्ते मंगलवार और शुक्रवार को अपने विजेताओं की घोषणा करने वाली मेगा मिलियंस (Mega Millions) ने इस हफ्ते अपनी जैकपॉट राशि को 750 मिलियन डॉलर का कर दिया है जो कि उसके इतिहास की चौथी सबसे बड़ी इनामी राशि है। वहीं हर बुधवार और शनिवार को विजेताओं की घोषणा करने वाले पॉवरबाल जैकपॉट की ईनामी राशि 550 मिलियन डॉलर हो गई है, जो कि लॉटरी के इतिहास में 9वीं सबसे बड़ी ईनामी राशि है।

मिसौरी लॉटरी के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर स्कीव रियर्डन के अनुसार,' काफी सालों बाद ऐसा देखने को मिला है जब दो बड़ी कंपनियों ने एक साथ जैकपॉट में इतनी बड़ी इनामी राशि की घोषणा की है।'

गौरतलब है कि सितंबर के महीने से इन कंपनियों को अपने जैकपॉट विजेताओं का इंतजार है, हालांकि इसके काफी ज्यादा चांसेज हैं कि यह राशि इस हफ्ते के ड्रॉ में अपने विजेताओं को ढूंढ ले। उल्लेखनीय है कि अभी तक यही समझा जाता था कि इन गेम शो में वही भाग ले सकता है जो अमेरिका की यात्रा करे और खुद से मेगा मिलियंस (Mega Millions) और पावरबॉल लॉटरीज का टिकट खरीदे लेकिन अब सब कुछ बदल गया है।

अब भारत में बैठे हुए भी आप इन अमेरिकी लॉटरीज में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं और Lottosmile.in पर जाकर इन अमेरिकी गेम शो की ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। लॉटोस्माइल पर लॉटरी खरीदना बेहद आसान और सुरक्षित है। यह दुनिया भर के लोगों को इस बिलियन डॉलर गेम शो में भाग लेने का मौका देता है। इस पर जाकर आपको अपना अकाउंट बनाना होगा और वहां से आप कभी भी मेगा मिलियंस (Mega Millions) और जैकपॉट बॉल की टिकट खरीद कर इस गेम शो में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

लॉटोस्माइल के प्रवक्ता एड्ररियन कूरेमंन्स के अनुसार,' दुनिया भरे से लाखों लोग हमारे प्लेटफॉर्म के जरिये अमेरिकी लॉटरीज का हिस्सा बन रहे हैं। हमें खुशी है कि हम अपनी सेवाओं को अब भारत में भी उनके नागरिकों तक पहुंचा रहे हैं।'

अरबों रुपये की लॉटरी में भाग लेने के लिये क्या करें

1. इसके लिये सबसे पहले आपको लॉटोस्माइल डॉट इन (Lottosmile.in) पर साइन अप करना होगा।

2. वेबसाइट पर आपको 45 अलग-अलग लॉटरीज कंपनियां मिलेंगी, जिसमें आप मेगा मिलियंस (Mega Millions), पावरबॉल या फिर अपनी पसंद के अनुसार किसी भी कंपनी को चुन सकते हैं।

3. अपनी टिकट पर अपने पसंदीदा नंबर भरें या फिर कंप्यूटर जनरेटेड किसी रैंडम नंबर को सेलेक्ट करें।

4. इसके बाद आपको तय करना होगा कि अपनी जीत प्रतिशत के मौके को बढ़ाने के लिये आप कितनी लाइन्स या किस लॉटरी सिंडिकेट के साथ खेलना चाहेंगे।

5. इसके बाद अपनी टिकट खरीदारी को पूरा कीजिये जिसके साथ ही आप आने वाले हफ्ते के ड्रॉ में इनामी राशि जीतने के हकदार हो जायेंगे।

जानें क्या कहते हैं नियम

इस प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए लॉटोस्माइल के प्रवक्ता ने बताया कि जब आप अमेरिका की आधिकारिक लॉटरी टिकटस की बुकिंग करते हैं तो लॉटोस्माइल के स्थानीय एजेंटस जो कि यूएस में रहते हैं वो आपकी जगह इन टिकट को खरीद लेते हैं। इसके बदले में वेबसाइट आपसे ट्रांजेक्शन चार्ज लेती है और आपके पास ड्रॉ से पहले आपके टिकट की एक स्कैन कॉपी होती है, जैसे ही आप ईनाम जीतते हैं, यह पूरी तरह से आपकी होती है और इस पर कोई भी कमिशन नहीं लिया जाता है।

मेगा मिलियंस (Mega Millions) और पॉवरबाल लॉटरीज के नियमों के अनुसार आपको इन लॉटरीज में ईनाम जीतने के लिये अमेरिकी नागरिक होने की जरूरत नहीं है और न ही अमेरिका में रहने की जरूरत नहीं है। इसी नियम के अंतर्गत लॉटोस्माइल ऑनलाइन टिकट खरीदने की सेवाये दे रहा है जिसके तहत आप भी दुनिया के किसी भी कोने में बैठे हुए इस गेम शो का हिस्सा बन सकते हैं और अपना घर छोड़े बिना अरबपति या लखपति बन सकते हैं।

60 लाख से ज्यादा लोग जीत चुके हैं ऑनलाइन इनाम

आपको बता दें कि दुनिया भर में अब तक 60 लाख से ज्यादा लोग इस गेम शो से 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा की राशि जीत चुके हैं जिन्होंने ऑनलाइन टिकट के जरिये गेम शो में हिस्सा लिया था। लॉटोस्माइल के जरिये अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि जीतने वाले औरॉ डी पनामा से है, जो कि रिटायर हो चुकी हैं लेकिन अपने बच्चों की देखभाल के लिये काम करती थी।

औरॉ ने जुलाई 2017 में फ्लोरिडा के लॉटो ड्रॉ में 30 मिलियन डॉलर का इनाम जीता था। लॉटोस्माइल की सेवाओं को भारत में शुरू करने को लेकर औरॉ ने कहा कि अगर पनामा में बैठा हुआ कोई व्यक्ति अमेरिकी लॉटरीज को खरीदकर इनाम जीत सकता है तो यह भारत में भी हो सकता है।

quiz

घर बैठे करोड़ो जीतने के लिये अगर और जानकारी चाहते हैं या मेगा मिलियंस (Mega Millions) और पॉवरबॉल लॉटरीज (Powerball Lotteries) में ऑनलाइन हिस्सा बनने के लिये Lottosmile.in पर विजिट करें।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 13, 2021, 15:17 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X