CGW 2018: भारत के दीपक लाठर ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल

Posted By:
CWG 2018 : Deepak Lather wins Bronze medal in Men’s 69 kg Weight lifting | वनइंडिया हिंदी
Indias Deepak Lather wins Bronze Medal in 69kg category weightlifting.

गोल्ड कोस्ट। यहा चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के दीपक लाठर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। वेटलिफ्टिंग में दीपक ने 69 किग्रा कैटेगरी में ये पदक अपने नाम किया है। इसी के साथ ये भारत का चौथा मेडल है। आपको बता दें कि भारत को अब तक चारों मेडल वेटलिफ्टिंग में ही मिले हैं। दिल्ली के रहने वाले 18 वर्षीय दीपक लाठर ने 69 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता है।

इसी कैटेगरी में गोल्ड मेडल वेल्स के गेरेथ एवांस ने अपने नाम किया। वहीं श्रीलंका के दिसानायके ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। एवांस ने जहां कुल 299 किलोग्राम भार उठाया तो वहीं दिसानायके (297) और दीपक ने कुल 295 किलोग्राम उठाया। इससे पहले शुक्रवार को ही संजीता चानू ने गोल्ड जीत कर भारत को पदक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया था। दीपक लाठर हरियाणा के जींद जिले के शादीपुर गांव के रहने वाले हैं। ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद दीपक काफी भावुक दिखे। दरअसल वे केवल 4 किलो से गोल्ड मेडल जीतने से रह गए।

वर्ष 2015 में पुणे में हुई नेशनल यूथ कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में 62 किलोग्राम भार वर्ग में वेटलिफ्टिंग के तीनों भार वर्ग में सबसे अधिक वजन उठाने का दीपक ने रिकॉर्ड बनाया है।

Story first published: Friday, April 6, 2018, 12:40 [IST]
Other articles published on Apr 6, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट