ISSF शूटिंग विश्व कप: 10M एयर राइफल 0.1 अंक से चूकी अंजुम, पंवार ने खोला मेडल का खाता

Shooting World Cup
Photo Credit: Twitter

ISSF Shooting World Cup 2021 Divyansh Singh Panwar Arjun babuta and Anjum reach finals of 10M Air Rifle: नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में जारी आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में शनिवार को भारत के लिये पदक का खाता खुल गया है। भारतीय निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल की पुरुष कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडेल अपने नाम किया है। दिल्ली के डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में जारी इस विश्व कप में शुक्रवार को भारत की ओर से अर्जुन बबूटा और दिव्यांश सिंह ने फाइनल में जगह बनाई थी और शनिवार को वो पदक की लड़ाई के लिये उतरे थे।

दुनिया के नंबर 1 निशाने बाज दिव्यांश सिंह ने ब्रॉन्ज मेडेल जीतकर भारत का इस विश्व कप में खाता खोलने का काम किया तो वहीं पर अर्जुन बबूटा ने पांचवे पायदान पर मुकाबले को खत्म किया। वहीं अमेरिका के लुकास कॉजेंसिकी ने गोल्ड और हंगरी के निशानेबाज इस्तवान पेनी ने सिल्वर मेडेल अपने नाम किया।

ओलंपिक्स में क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज बनी भवानी देवी, कहा- लंदन ओलंपिक्स से शुरू हुआ सपना

दिव्यांश ने मुकाबले के दौरान 228.1 अंक अर्जित किये जिसने उन्हें तीसरा स्थान दिलाया, वहीं पर अर्जुन बबूटा बेहद कम अंतर से अपने लिये पदक पक्का करने में नाकाम रहे। इससे पहले मेजबान भारत ने शूटिंग विश्व कप के पहले दिन अच्छी शुरुआत की और उसके 3 खिलाड़ियों ने 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई।

दिव्यांश सिंह और अर्जुन बबूटा के अलावा महिला कैटेगरी की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में भारत की अंजुम मुदगिल ने फाइनल में जगह बनाने का काम किया।

कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो में तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड, टोक्यो ओलंपिक्स के लिये किया क्वालिफाई

भारत की दूसरे नंबर की निशानेबाज अंजुम ने 39 खिलाड़ियों के बीच 631.8 अंक हासिल करते हुए तीसरे स्थान पर मुकाबला खत्म किया और खुद के लिये फाइनल में जगह बनाई। वह फाइनल में पहुंचने वाली इकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। आपको बता दें कि पदक की रेस में खेले गये फाइनल मुकाबले में अंजुम मुदगिल 0.1 प्वाइंट से बाहर हो गई और महिला कैटेगरी में भारत का पदक जीतने का सपना अधूरा रह गया। अंजुम ने फाइनल मुकाबले में पांचवे पायदान पर खत्म किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, March 20, 2021, 15:51 [IST]
Other articles published on Mar 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X