ISSF Shooting World Cup: वूमेन्स ट्रैप टीम इवेंट में भारत ने जीता गोल्ड

ISSF Shooting World Cup: India win gold in the womens Trap Team event
Photo Credit: Shreyasi Singh Twitter

नई दिल्लीः श्रेयसी सिंह, मनीषा कीर और राजेश्वरी कुमारी की भारतीय तिकड़ी ने रविवार को नई दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में महिला ट्रैप टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया है। भारतीय महिला टीम ने फाइनल में कजाकिस्तान को 3-0 से हराकर शूटिंग विश्व कप में मेजबान टीम को 14वां स्वर्ण पदक दिलाया।

स्वर्ण पदक मैच में, मेजबान देश द्वारा मैदान में उतारी गई टीम को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी, क्योंकि यह कजाखस्तान की सरसेनकुल राइसबेकोवा, ऐज़ान दोस्मागामबेटोवा और मरिया दिमितेन्को पर पूरी तरह हावी होने वाली जीत थी।

भारतीय निशानेबाजों, विशेष रूप से अनुभवी श्रेयसी और मनीषा ने फाइनल में बहुत कम शॉट गंवाए और अपने विरोधियों के लिए बहुत अच्छी साबित हुईं। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा ने गुरुवार को डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित क्वालीफिकेशन राउंड में 321 का स्कोर किया।

मन की बात में पीएम मोदी ने महिला खिलाड़ियों को सराहा, मिताली राज, पीवी सिंधू का किया जिक्र

कजाखस्तान की खिलाड़ियों ने कुल 308 का टोटल हासिल किया। भारत ISSF विश्व कप में पदक पर हावी है और महिला ट्रैप टीम का स्वर्ण मेजबान के लिए 29वां पदक था। अगले स्थान पर संयुक्त राज्य अमेरिका है जो कुल आठ पदकों के साथ पीछे हैं।

भारत को 25 मीटर रैपिड फायर टीम इवेंट में सिल्वर से संतोष करना पड़ा-

इससे पहले भारत के विजयवीर सिद्धू, गुरप्रीत सिंह और आदर्श सिंह अपनी फॉर्म में नहीं दिखाई दिए और रविवार को यहां ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप की पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम स्पर्धा में रजत पदक से ही उनको संतोष करना पड़ा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, March 28, 2021, 14:28 [IST]
Other articles published on Mar 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X