शूटिंगः मनु भाकर ने जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता, ईशा सिंह को मिला सिल्वर

नई दिल्लीः युवा निशानेबाज मनु भाकर ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक की निराशा को पीछे छोड़ते हुए लीमा में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया। मनु भाकर टोक्यो ओलंपिक में भारत की सबसे बड़ी निराशाओं में से एक साबित हुईं थी और शूटिंग के किसी भी इवेंट में पदक के आसपास फटकती हुई भी दिखाईं नहीं दीं। वह उस निराशाजनक अभियान में रोती हुईं भी दिखीं लेकिन अब फिर से अपने जोन में वापस आ चुकी हैं।

भारत को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 1-2 से फिनिश दिलाने में मदद करते हुए, 16 वर्षीय ईशा सिंह ने फाइनल में 240.0 की शूटिंग के साथ रजत पदक हासिल किया, जो मनु भाकर से 1.3 कम है।

मनु भाकर ने टोक्यो ओलंपिक में 3 इवेंट्स में प्रवेश किया था, लेकिन युवा निशानेबाज दबाव में गिर गई और खाली हाथ घर लौट आई क्योंकि पूरा शूटिंग दल ही खाली हाथ था।

क्रिस गेल ने छोड़ा आईपीएल बायो-बबल, T20 WC के लिए खुद को देना चाहते हैं समयक्रिस गेल ने छोड़ा आईपीएल बायो-बबल, T20 WC के लिए खुद को देना चाहते हैं समय

हालांकि, मनु भाकर लीमा में पोडियम के शीर्ष चरण पर समाप्त करने के लिए लगातार मजबूत बनी रहीं।

भारत के रुद्राक्ष पाटिल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। पाटिल ने आठ सदस्यीय फाइनल में संयुक्त राज्य अमेरिका के टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता विलियम शैनर के पीछे कुल 250.0 का स्कोर किया।

रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में 229.1 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता, जबकि प्रसिद्ध मेहुली घोष फाइनल में पांचवें और निशा कंवर आठवें स्थान पर रहीं।

पुरुषों की 10 मीटर राइफल फाइनल में अन्य भारतीय निशानेबाज पार्थ मखीजा और श्रीकांत धनुष क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर रहे।

महिलाओं की 10 मीटर क्वालीफिकेशन में ओलंपियन भाकर (574), सिंह (572) और शिखा नरवाल (571) ने भी 49 निशानेबाजों के क्षेत्र में क्रमश: तीसरे, पांचवें और सातवें स्थान पर फाइनल में जगह बनाई, जबकि रिदम 577 के साथ कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रही। .

टोक्यो ओलंपिक के बाद यह पहला मल्टी इवेंट आयोजन है, जिसमें 32 से अधिक देशों और लगभग 370 एथलीटों की भागीदारी होगी। चैंपियनशिप के पहले तीन प्रतियोगिता दिनों में 14 स्वर्ण पदक दांव पर हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, October 1, 2021, 9:57 [IST]
Other articles published on Oct 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X