ऋतु फोगाट के समर्थन में आये MMA चैंपियन अर्जन भुल्लर, कहा- महिलाओं के सबसे बड़े टूर्नामेंट में मिलेगी जीत

नई दिल्ली। भारतीय रेसलिंग मेगास्टार ऋतु "द इंडियन टाइग्रेस" फोगाट ने पिछले महीने हुए ONE: EMPOWER इवेंट के ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री क्वार्टरफाइनल मैच में चीनी नॉकआउट आर्टिस्ट मेंग बो को हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।
अब शुक्रवार, 29 अक्टूबर को ONE: NEXTGEN में उनका सामना सेमीफाइनल में जापानी स्टार इत्सुकी "एंड्रॉइड 18" हिराटा से होगा, जिन्होंने अमेरिकी एथलीट अलीस "लिल सैवेज" एंडरसन को हराकर अंतिम 4 में प्रवेश किया था। अब भारत के सबसे पहले मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) वर्ल्ड चैंपियन और मौजूदा ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन "सिंह" भुल्लर ने फोगाट vs. हिराटा मैच पर अपनी राय दी है। चैंपियन का मानना है कि ऋतु का अनुभव उन्हें बढ़त दिलाने में कारगर साबित होगा।

उन्होंने कहा, 'ये एक बेहद करीबी मुकाबला होगा। मुझे लगता है कि इत्सुकी पहले से जानती हैं कि ऋतु का गेम प्लान क्या होने वाला है, वो टेकडाउन होने से बचना चाहेंगी और खुद भी टेकडाउन करने का प्रयास करेंगी। हिराटा एक अच्छी फाइटर हैं, लेकिन ये सेमीफाइनल मुकाबला है। एक रेसलर के तौर पर ऋतु ने अपना पूरा करियर टूर्नामेंट फॉर्मेट में गुजारा है।'

और पढ़ें: BAN vs SCT: टी20 विश्वकप में चला शाकिब अल हसन का जादू, नाम किया गेंदबाजी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

जूडो बैकग्राउंड से आने वालीं हिराटा और रेसलर "द इंडियन टाइग्रेस" दोनों ही बेहतरीन ग्रैपलर्स हैं, लेकिन भारतीय स्टार ने कहा था कि उनका रेसलिंग गेम जापानी स्टार की जूडो स्किल्स पर भारी पड़ने वाला है।

भुल्लर ने आगे कहा, 'वो (ऋतु) हार का स्वाद चख चुकी हैं। हालांकि उनकी हार विवादित रही और मैं इससे सहमत नहीं हूं, मगर मैंने देखा कि मैच में क्या हुआ था। मुझे लगता है कि इस बार भी ऋतु फैंस की उम्मीदों पर खरी उतरेंगी। अपने गेम में जरूरी बदलाव करते हुए ना केवल इस फाइट को बल्कि टूर्नामेंट को भी जीतेंगी। उनकी हार ना मानने की मानसिकता, टूर्नामेंट्स जीतने की काबिलियत और स्थिति के हिसाब से खुद को ढालने की क्षमता उन्हें जीत दिलाएगी। साथ ही उनके टेकडाउन शानदार हैं और अब स्ट्राइकिंग में भी पहले से काफी सुधार हुआ है।'

और पढ़ें: 'चयनकर्ताओं को सीधे उसे करना चाहिये सेलेक्ट', दिलिप वेंगसरकर ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ

आपको बता दें कि फोगाट और हिराटा के मैच की विजेता का सामना फाइनल में स्टैम्प फेयरटेक्स vs. जूली मेज़ाबार्बा मैच की विजेता से होगा और टूर्नामेंट में जीतने वाली एथलीट को सिल्वर बेल्ट के साथ ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन "अनस्टॉपेबल" एंजेला ली के खिलाफ टाइटल शॉट भी मिलेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, October 17, 2021, 21:57 [IST]
Other articles published on Oct 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X