यौन हमलों के बाद नेशनल लेवल की कराटे प्लेयर ने किया सुसाइड, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Posted By:

यौन हमलों के बाद नेशनल लेवल की कराटे प्लेयर ने की सुसाइड, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली। पंजाब के गुरदासपुर में कराटे की एक नेशनल खिलाड़ी ने कथित तौर पर पुलिस प्रताड़ना से परेशान होकर सुसाइड कर लिया। बटाला के गांव गुजरपुरा की रहने वाली कराटे खिलाड़ी कुलदीप कौर के परिवार वालों का आरोप है कि करीब 4 महीने पहले गांव में कुलदीप कौर और उसकी मां के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी जिसके बाद पुलिस ने मामला तो दर्ज किया लेकिन मामले में कोई ठोस करवाई नहीं की।

अब बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय कुलदीप कौर ने खुद पर व मां पर हुए जानलेवा हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से दुखी होकर यह कदम उठाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 जनवरी को कुलदीप कौर की बड़ी बहन बलबीर कौर की शादी होने वाली है, लेकिन इस घटना से घर में मातम छा गया है। खबरों के मुताबिक कुलदीप कौर ने जूडो करटे में कई मेडल जीते हैं।

कुलदीप कौर बटाला में जिम ट्रेनर के रूप में काम करती थी। उसने कई खिताब जीतने के अलावा 2012 में नई दिल्ली में कराटे संघ द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में कांस्य पदक भी जीता था। बुधवार को बटाला के सिविल अस्पताल में मृतका के भाई सैनिक सतवंत सिंह ने बताया कि वह असम राइफल यूनिट में है औैर इस समय वह अरुणाचल प्रदेश में तैनात है।

उसकी दूसरी बड़ी बहन बलवीर कौर की 8 जनवरी को शादी है और वह शादी के काम के सिलसिले में गुरदासपुर गया था।

सतवंत सिंह ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ महीनों में कुलदीप और उनकी मां लखविंदर कौर पर यौन और आपराधिक हमले हुए जिनके कारण वे परेशान थे। सतवंत सिंह ने बताया कि करीब दो महीने पहले गांव के लोगों से जमीन को लेकर झगड़ा हुआ था।

विपक्षियों ने उसकी मां और उसकी बहन कुलदीप कौर को पीटकर घायल कर दिया था। थाना घन्नियां के बांगर में दूसरे पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज हुआ था।

सतवंत सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने बुधवार को 14 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के उत्पीड़न के आरोप में एक मामला दर्ज किया। कम से कम 14 आरोपियों में से तीन को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था, जबकि 11 अभी भी फरार हैं।

Story first published: Thursday, January 4, 2018, 14:17 [IST]
Other articles published on Jan 4, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट