ONE: REIGN OF DYNASTIES- 'केरल क्रशर' राहुल राजू ने कही आमिर खान को हराने की बात

नई दिल्लीः "द केरल क्रशर" के नाम से मशहर राहुल के पास एक सुनहरा मौक़ा है, जहाँ वे ONE Championship के लाइटवेट डिविजन में अपनी पहचान बना सकते हैं। यह एक सिंगापुर आधारित खेल है जिसमें मिक्सड मार्शल आर्ट्स और किक बॉक्सिंग शामिल हैं।

इस दौरान उनका मुकाबला ONE: REIGN OF DYNASTIES में सिंगापुर के अमीर खान से होगा जो इस खेल के चर्चित खिलाड़ी हैं। वे पूर्व टाइटल चैलेंजर और अनुभवी लाइटवेट खिलाड़ी है। आमिर खान अपने बीमार पिता के लिए प्रदर्शन करने का समर्पण लेकर चर्चाओं में आए थे। उन्होंने कहा था यही उनकी फाइट का मकसद होगा। ONE: REIGN OF DYNASTIES को 'वन स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप' मैच हेडलाइन करेगा।

इस लाइटवेट मुकाबले से पहले, राजू ने अपने प्रतिद्वंदी की ताकत और कमजोरियों पर नजर डाली और उन्होंने इस बात पर चर्चा की है कि भारतीय के लिए मिक्सड मार्शल आर्ट्स में जीत क्या मायने रखती है।

CSK vs KKR: जीत की दहलीज पर पहुंच के हारी चेन्नई, 10 रनों से जीती कोलकाता

राजू ने अपने प्रतिद्वंदी के साथ बातचीत में कहा, "खान की ताकत उनकी स्ट्राइकिंग है। वो मॉय थाई और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी अपनी स्ट्राइकिंग के दम पर बड़े मैचों में जीत दर्ज करते आए हैं। वो काफी कुशल फाइटर हैं।"

हालांकि राजू ने कहा कि उनका मानना है खान का कार्डियो और ग्रैपलिंग सबसे बड़ी कमजोरी है।

"मैं जानता हूं कि उन्होंने सबमिशन से भी मैच जीते हैं, लेकिन उनकी ग्रैपलिंग स्किल्स मुझे कुछ खास प्रभावित नहीं करती हैं।"

राजू की इस बात को पूरी तरह से नकारा भी जा नहीं सकता है क्योंकि इस साल फरवरी में हुए ONE: KING OF THE JUNGLE में खान अपनी आखिरी बाउट किमिहीरो एटो के खिलाफ रीयर-नेकेड चोक से हार गए थे।

दूसरी ओर, "द केरल क्रशर" के नाम से मशहूर राजू एक दिलचस्प खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी सात जीतों में से चार में सबमिशन से जीत हासिल की है। राजू ने अपने आखिरी मैच में पाकिस्तानी एथलीट फुरकान "द लॉयन" चीमा को रीयर-नेकेड चोक से हराया था।

इस दौरान राजू ने यह भी कहा कि वह अपने प्रतिद्वंदी से बेहतर ग्रेपलर हैं और जितना जल्दी हो सके विपक्षी फाइटर को हराने की कोशिश करेंगे।

"लोग मुझे अक्सर कम आंकने की भूल कर देते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि ये मेरे लिए आसान मुकाबला होगा।"

राजू काफी आत्मविश्वास के साथ इस मैच में हिस्सा ले रहे हैं जिसके चलते उनको अपनी जीत पर अच्छा खासा विश्वास है।

"मुझे लगता है कि मैं ये मुकाबला उन्हें दूसरे राउंड में सबमिट कर जीत जाऊंगा।"

29 वर्षीय राजू केरल से आते हैं जो भारत में विविध खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को उत्पादन करने वाला राज्य रहा है। ऐसे में राजू को लगता है कि यह जीत ना केवल उनके राज्य बल्कि भारत के लिए भी काफी अहम होगी।

इस बात का उनको खासा अहसास भी है- "जीत की वजह से मुझे काफी अच्छी कवरेज मिल सकती है। इसलिए संभवत इससे भारतीय युवाओं को भी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में आने की प्रेरणा मिलेगी।"

भारत में अभी यह खेल बहुत लोकप्रिय नहीं है और राजू के पास गेम का नेतृत्वकर्ता बनने का बढ़िया मौका रहेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, October 8, 2020, 7:02 [IST]
Other articles published on Oct 8, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X