'ओलंपिक रद्द करो', IOC के अध्यक्ष थाॅमस का जमकर हुआ विरोध

टोक्यो : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक का शुक्रवार को हिरोशिमा की एकदिवसीय यात्रा के दौरान दर्जनों सैंकड़ों ने उनका स्वागत किया। टोक्यो ओलंपिक अगले सप्ताह आपातकाल की स्थिति में और कोविड -19 महामारी के दौरान आयोजित होने के लिए आबादी के एक बड़े हिस्से के साथ शुरू होने को तैयार है। बाक ने हिरोशिमा में पीस मेमोरियल पार्क सेनोटाफ के सामने पुष्पांजलि अर्पित की और एक मिनट का मौन रखा। लेकिन इसी बीच कुछ लोगों ने थाॅमस का विरोध करना शुरू कर दिया।

भीड़ के बीच से नारे लगने लगे कि 'घर जाओ बाक और आपका यहां स्वागत नहीं है।' दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने पोस्टर हाथ में थामते हुए ओलंपिक करवाए जाने का विरोध किया। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए वहां के लोगों ने इसपर आपत्ति जताई है। लोगों ने पोस्टर दिखाकर विरोध किया जिसपर लिखा हुआ था- ओलंपिक रद्द करो #NoBakh।

Tokyo 2020 : दुनिया के नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने की पुष्टि, ओलंपिक में लेंगे भागTokyo 2020 : दुनिया के नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने की पुष्टि, ओलंपिक में लेंगे भाग

प्रदर्शनकारियों ने स्पीकर लगाकर कहा, "आपको समझना चाहिए कि आपका यहां स्वागत नहीं है।" बाक के उपाध्यक्ष जॉन कोट्स भी शुक्रवार को नागासाकी में दिखाई दिए, जहां 1945 में अमेरिकी परमाणु बम से हमला किया गया था। ओलंपिक और पैरालंपिक में जापान में प्रवेश करने वाले 15,400 एथलीट और हजारों अन्य शामिल हैं, जिनमें मीडिया, प्रसारक, अधिकारी और न्यायाधीश और अन्य शामिल हैं।

ओलंपिक, महामारी के कारण पहले से ही 12 महीने की देरी से बिना प्रशंसकों के साथ आयोजित किया जाएगा। कई महीने पहले विदेशों से प्रशंसकों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, और पिछले हफ्ते टोक्यो और तीन पड़ोसी प्रान्तों ने सभी स्थानीय प्रशंसकों पर प्रतिबंध लगा दिया था। टोक्यो में शुक्रवार को नए कोविड -19 मामले 1,271 दर्ज किए गए। गुरुवार को नए मामले 1,308 दर्ज किए गए थे, जो छह महीनों में सबसे अधिक थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 16, 2021, 17:23 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X