रोशन मैनम ने ONE Championship में अपना दूसरा मैच जीता

नई दिल्लीः शुक्रवार, 9 अक्टूबर को सिंगापुर में हुए ONE: REIGN OF DYNASTIES के एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच में भारतीय रेसलिंग चैंपियन रोशन मैनम ने चीन के लिउ पेंग शुआई को रीयर-नेकेड चोक के ज़रिए सबमिशन से मात दी।

मैनम ने ONE Championship में पिछले साल कदम रखा था, नवंबर 2019 में खॉन सिचान के खिलाफ अपना पहला मैच जीतने के बाद ये उनकी लगातार दूसरी जीत है। बाउट से पहले एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वो मुकाबले को दूसरे राउंड तक समाप्त कर देंगे और बिल्कुल वैसा ही किया। वो अपनी कही हुई बात को अंजाम तक पहुंचाकर बेहद प्रसन्न थे।

उन्होंने कहा, "मैं मैच जीतने के बाद बहुत खुश हो गया था। ऐसा अहसास हो रहा था कि मानो कोई सपना देख रहा हूं।"

गुरु हनुमान अखाड़ा के सदस्य के रूप में 4 बार दिल्ली स्टेट चैंपियनशिप जीतने वाले मैनम ने इस मैच में शानदार स्ट्राइकिंग का प्रदर्शन किया, जिसकी ट्रेनिंग वो काफी समय से ले रहे थे।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने कहा- डिविलियर्स ने बैटिंग को आसान बना दिया, जबकि यह ऐसी थी नहीं

उन्होंने बताया, "मैंने मैच में काफी स्ट्राइकिंग दिखाई थी। अगर ग्राउंड पर खेलना चाहता तो आराम से खेल सकता था। मैंने लंबे समय तक स्ट्राइकिंग की ट्रेनिंग की थी।"

"मैं खुद की स्ट्राइकिंग स्किल्स को टेस्ट करना चाहता था और देखना चाहता था कि सामने वाले की स्ट्राइकिंग का किस तरह से जवाब दे पाता हूं।"

मैच से पहले 24 वर्षीय भारतीय एथलीट ने अपनी टीम के साथ जिस रणनीति पर काम किया था, मुकाबले के दौरान अपने प्रतिद्वंदी के गेम को देखकर उसमें फेरबदल भी करने पड़े।

Evolve MMA टीम के प्रतिनिधि ने कहा, "लिउ के पिछले मैच को देखकर लेफ्ट लेग किक्स को इस्तेमाल करने की रणनीति बनाई थी और इसी की ट्रेनिंग की थी। लेकिन पेंग शुआई इस मैच में साउथपॉ (बाएं हाथ के) स्टांस से उतरे। मैंने बदले हुए स्टांस को देखकर राइट किक्स का इस्तेमाल किया और एक हेड किक सही निशाने पर भी लगी।"

मणिपुर के स्टार एथलीट अपनी बॉडी को थोड़ा सा आराम देकर और बिना समय ज़ाया किए, अपनी अगली बाउट की तैयारी में जुटना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "मेरा पूरा ध्यान ट्रेनिंग पर रहेगा। ONE Championship मुझे जिस भी फाइटर के खिलाफ मैच देगी, मैं उसके लिए पूरी तरह से तैयार रहूंगा।"

"शरीर कुछ दिनों में रिकवर हो जाएगा और फिर उसके बाद हल्की ट्रेनिंग शुरु कर दूंगा।"

भारतीय रेसलिंग चैंपियन को मैच के बाद उनके फैंस के काफ़ी संदेश आए और वो ऐसी प्रतिक्रिया पाकर बेहद खुश थे। वो आगे भी ऐसे ही अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "लोगों ने अपना प्यार और समर्थन दिया। मेरे मैच जीतने से लोगों को बहुत खुशी मिली, इस बात से दिल को काफी सुकून मिला। मैं यहां रूकना नहीं चाहता, आगे भी लोगों को खुशी के ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहता हूं।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, October 13, 2020, 9:38 [IST]
Other articles published on Oct 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X