Video: सुशील कुमार व समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज, प्रवीण राणा के समर्थकों को पीटने का आरोप

Posted By:
Scuffle broke out between alleged supporters of wrestlers Sushil Kumar and Parveen Rana

नई दिल्ली। ओलंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सुशील ने 74 किलोग्राम वर्ग के लिए हुए ट्रायल के फाइनल मैच में जीतेंद्र कुमार को हराकर इस प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह पक्की की। हालांकि जैसे ही सुशील कुमार के क्वालीफाई करने की खबर आई वैसे सुशील के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई, लेकिन इसके कुछ ही देर बाद सुशील कुमार अनचाहे कारण से सुर्खियों में आ गए।

दरअसल सुशील कुमार और दूसरे भारतीय पहलवान प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच हुई जोरदार लड़ाई। दोनों पहलवानों के समर्थकों के बीच यह हाथापाई नई दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में हुई। दरअसल इसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए हो रहे ट्रायल के दौरान सुशील कुमार ने सेमीफाइनल में पहलवान प्रवीण राणा को हराया था। लेकिन झगड़े की नौबत तब आई जब सुशील से हारने के बाद राणा ने दावा किया कि सुशील के समर्थकों ने रिंग में उसके खिलाफ उतरने पर उसे और उसके बड़े भाई को मारा था।

वहीं सुशील का दावा है कि प्रवीण राणा ने उल्टा उन्हें पीटा था। बस इन्हीं बयानबाजी के बाद दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए। आपको बता दें कि प्रवीण और सुशील के बीच पुरानी लड़ाई है। सुशील ने कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में राणा को हराया था। राणा ने यह भी आरोप लगाया कि सुशील के समर्थकों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और कहा है कि आगामी प्रो. कुश्ती लीग में खेलने की भूल न करें।

हालांकि अब ताजा विवाद पर सुशील कुमार ने बयान देते हुए कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि इस तरह के विवाद का खेल में कोई स्थान नहीं है। लेकिन सुशील कुमार की मुश्किलें यहीं कम नहीं हुईं। पहलवान सुशील कुमार के समर्थकों द्वारा कथित तौर पर पहलवान प्रवीण राणा की पिटाई के सिलसिले में पुलिस ने धारा 323 और 341 आईपीसी के तहत FIR दर्ज की है। पहलवान सुशील कुमार और उसके समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की जानकारी खुद डीएसपी सेंट्रल एमएस रंधावा ने दी है।

Story first published: Saturday, December 30, 2017, 9:02 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2017
Please Wait while comments are loading...