राष्ट्रगान के अपमान को लेकर हिना सिद्धू ने किया ट्वीट, कही दिल की बात

Posted By:
Shooter Heena Sidhu Slammed Who Disrespect National Anthem

नई दिल्ली। पूर्व वर्ल्ड नंबर वन भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने राष्ट्रगान का अपमान करने वालों को लेकर गुस्सा जाहिर किया है। हिना का कहना है कि राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं होने और फोन पर जोर-जोर से बात करने के बारे में वह सोच भी नहीं सकती हैं।

वह खिलाड़ी होने पर खुद को खुशकिस्मत मानती हैं। खासतौर पर जब मेडल लेते समय राष्ट्रगान बज रहा होता है। हिना को लगता है कि बिना राष्ट्रगान बजे मेडल मिलना अदूरा रहता है। बता दें कि हिना ने हाल ही में कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था।

भारत की इस धाकड़ शूटर ने सोशल साइट ट्विटर पर लिखा- "राष्ट्रगान के वक्त खड़ा नहीं होने का मतलब है कि आप पॉप-कार्न खा सकते हैं, आपस में चिट-चैट कर सकते हैं और फोन तेज आवाज में बात कर सकते हैं। अक्सर मैं खुद को स्पोर्ट्सपर्सन के रूप में खुशकिस्मत मानती हूं। हम ऐसा सोच भी नहीं सकते हैं। बिना राष्ट्रगान के मेडल जीतना आधा भी अच्छा नहीं लगता।"

बता दें कि कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमा घरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान को बजाना अनिवार्य कर दिया था। राष्ट्रगान को लेकर ताजा विवाद जम्मू एंड कश्मीर के राजौरी के बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी में हुए एक इवेंट के दौरान सामने आया है। विश्वविद्यालय में राष्ट्रगान के दौरान जहां कुछ लोग खड़े थे तो कुछ अपनी सीट पर ही बैठे रहे और अपने फोन में सेल्फी लेते रहे। बता दें कि इसी तरह के विवाद इससे पहले भी सामने आते रहे हैं।

Story first published: Saturday, November 25, 2017, 14:49 [IST]
Other articles published on Nov 25, 2017
Please Wait while comments are loading...