सुशील कुमार की टीवी देखने की मुराद पूरी, तिहाड़ जेल में देख सकेंगे टोक्यो ओलंपिक

Sushil Kumar allowed to watch olympics in television in a common area of the ward | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः तिहाड़ जेल प्रशासन ने गुरुवार को दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को जेल वार्ड के कॉमन एरिया में टीवी देखने की इजाजत दे दी है। टोक्यो ओलंपिक शुक्रवार से शुरू होगा और कुमार ने जेल अधिकारियों से अनुरोध किया था कि उन्हें कुश्ती के बारे में अपडेट जानने के लिए एक टीवी प्रदान किया जाए।

डीजी (तिहाड़) संदीप गोयल ने कहा, "हम वार्ड में कॉमन एरिया में सुशील कुमार के लिए टीवी की अनुमति देंगे। उन्होंने अपने वकील के माध्यम से एक अनुरोध किया है और 2 जुलाई को अपना आवेदन जमा किया है। उन्होंने जेल के बाहर वर्तमान घटनाओं के संपर्क में रहने और कुश्ती के बारे में अपडेट प्राप्त करने के लिए एक टीवी सेट मांगा है।

यह दिल्ली की एक अदालत द्वारा जेल में विशेष भोजन की मांग करने वाली कुमार की याचिका को खारिज करने के बाद आया है, जिसमें प्रोटीन, ओमेगा -3 कैप्सूल, संयुक्त कैप्सूल, प्री-वर्कआउट C4, हाइड, मल्टीविटामिन GNC और एक्सरसाइज बैंड शामिल हैं, क्योंकि कुश्ती में अपना करियर जारी रखना चाहते थे।

'मैं ब्राह्मण हूं' कहकर विवाद में फंसे सुरेश रैना, लोगों ने कहा- शर्म करो'मैं ब्राह्मण हूं' कहकर विवाद में फंसे सुरेश रैना, लोगों ने कहा- शर्म करो

कुमार को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल नंबर 2 में स्थानांतरित कर दिया गया था और वर्तमान में सुरक्षा कारणों से एक अलग सेल में रह रहे हैं। सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं और उनके बैरक के पास चौबीसों घंटे पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

कुमार पहलवान सागर धनखड़ की हत्या का आरोपी है। सुशील कुमार और उसके सहयोगियों ने 4 और 5 मई की दरम्यानी रात छत्रसाल स्टेडियम में संपत्ति विवाद को लेकर धनखड़ और उनके दो दोस्तों सोनू महल और अमित कुमार के साथ कथित तौर पर मारपीट की।

पुलिस के अनुसार, धनखड़ और उसके दोस्त मॉडल टाउन इलाके में स्टेडियम के पास कुमार से जुड़े एक घर में रह रहे थे और उन्हें हाल ही में खाली करने के लिए कहा गया था। इसी को लेकर चार मई की रात मारपीट हुई।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, July 22, 2021, 15:09 [IST]
Other articles published on Jul 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X