एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष चुने गए थॉमस बाक

जेनेवा : थॉमस बाक एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष चुने गए हैं। आईओसी के दूसरे वर्चुल सत्र में आज अध्यक्ष पद के लिए वोट पड़े। इस दाैरान थाॅमस बाक को 93 वोट हासिल हुए तो एक वोट उनके खिलाफ पड़ा। चार अनुपस्थित रहे। वह आईओसी के 9वें अध्यक्ष हैं। जर्मनी के वकील बाक अब 2025 तक पद अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे।

गाैर हो कि कोरोना काल जैसे चुनौती परिस्थिति में बाक ने साहस से काम किया। यही कारण है कि उन्हें अब एक बार फिर यह जिम्मेदारी साैंपी गई है। अक्ष्यक्ष बनने के माैके पर बाक ने बयान देते हुए कहा, "मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया दिल से करता हूं, जिन्होंने मुझ पर भरोसा बनाए रखा। मेरे लिए यह कई सुधारों और उन कई कठिन निर्णयों को देखते हुए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

पत्रकार के सवाल पर गुस्सा हुए कोहली, बोले- अश्विन को नहीं मिलेगी जगह

थाॅमस बाक ने आगे कहा, "आपके लिए ही मैं पहले अक्ष्यक्ष बना था और यह सोच मेरे दूसरे कार्यकाल में भी जारी रहेगी। मेरा दिल व दरवादे हमेशा आप लोगों के लिए खुले हैं। मैं उम्मीद करता हूं आपकी प्रतिबद्धता और दोस्ती अगले चार साल भी कायम रहेगी।"

कोहली ने चुनी T-20 विश्व कप के लिए 'फेवरेट टीम', सबको दी चेतावनी

वहीं एथेंस में आयोजित हुए सत्र के दौरान 30 से ज्यादा आईओसी सदस्यों ने बाक की तारीफ की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तलवारबाजी में ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले 66 वर्षीय बाक 37 वर्ष की उम्र में आईओसी के सदस्य बने थे और अध्यक्ष बनने से पहले वह 11 साल तक उपाध्यक्ष रहे थे। बाक सात वर्ष पहले ब्यूनस आयर्स में दूसरी राउंड की वोटगि में जैक रोग को पीछे छोड़ते हुए आईओसी के अध्यक्ष बने थे।

राजस्थान ने पूछा- 2025 में सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन होगा? जडेजा ने दिया ये जवाब

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: thomas bak sports
Story first published: Thursday, March 11, 2021, 22:27 [IST]
Other articles published on Mar 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X