Tokyo Olympics ट्रेनिंग कैम्प से लापता हुआ यूगांडा का वेटलिफ्टर

Tokyo Olympics 2020: Ugandan weightlifter JULIUS SEKITOLEKO missing from pre training camp
Photo Credit: Capital FM Uganda Twitter

नई दिल्लीः जापान में प्री-टोक्यो 2020 ट्रेनिंग कैम्प से युगांडा का एक वेटलिप्टर लापता हो गया है, देश की ओलंपिक समिति ने इसकी पुष्टि की है।

स्थानीय अधिकारी जूलियस सेकिटोलेको नाम के इस वेटलिफ्टर की तलाश कर रहे हैं, जो शुक्रवार को पश्चिमी जापान में गायब हो गया था। जूलियस नौ सदस्यीय युगांडा टीम का हिस्सा थे, और ओसाका प्रान्त के इज़ुमिसानो में प्रशिक्षण ले रहे थे।

शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर के आसपास इसका पता तब लगा जब टीम के साथियों ने महसूस किया कि 20 वर्षीय एथलीट ने आवश्यकतानुसार अपना कोविड -19 लार टेस्ट के लिए नमूना नहीं दिया था।

शहर के अधिकारियों के मुताबिक, सेकिटोलेको का होटल का कमरा खाली था। शुक्रवार को कोई प्रशिक्षण नहीं था। होटल में तलाशने के बाद, अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया जो सेकिटोलेको की तलाश में मदद कर रही हैं। युगांडा टीम होटल 24 घंटे निगरानी में नहीं था, इसलिए यह पता नहीं चल पाया कि वह बिल्डिंग से कैसे बाहर निकला।

okyo Olympics में भारत की चुनौती पेश करेंगे ये 9 बॉक्सर, मिलिए बॉक्सिंग के 'नवरत्न' सेokyo Olympics में भारत की चुनौती पेश करेंगे ये 9 बॉक्सर, मिलिए बॉक्सिंग के 'नवरत्न' से

युगांडा का प्रतिनिधिमंडल, जिसमें मुक्केबाज, एक तैराक और एक वेटलिफ्टर के साथ-साथ कोच भी शामिल थे, जून के अंत से इज़ुमिसानो में खेलों की तैयारी कर रहे हैं।
युगांडा ओलंपिक समिति ने एक बयान में खिलाड़ी के लापता होने की पुष्टी की है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने कहा: "आईओसी को युगांडा के एक एथलीट की स्थिति के बारे में सूचित कर दिया गया है। हम स्थिति स्पष्ट करने के लिए एनओसी के संपर्क में हैं।"

युंगाडा पहले भी ओलंपिक को लेकर सुर्खियों में आ चुका है। टीम के एक सदस्य का जापान आगमन पर कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। उसके बाद टीम का दूसरा मेंबर भी पॉजिटिव निकला जिसके चक्कर में स्थानीय अधिकारी और टीम को लेकर जाने वाली बस के ड्राइवर को आइसोलेशन भुगतना पड़ा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, July 17, 2021, 15:49 [IST]
Other articles published on Jul 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X