टोक्यो ओलंपिक को रद्द किया जाएगा, अगर महामारी आगे भी बनी रही: गेम चीफ

नई दिल्ली: आयोजन समिति के अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा कि टोक्यो 2020 ओलंपिक को कैंसिल कर दिया जाएगा, अगर कोरोनोवायरस महामारी को अगले साल नियंत्रण में नहीं लाया गया तो।

महामारी ने पहले ही खेलों में एक साल की देरी को मजबूर कर दिया है, जो अब 23 जुलाई, 2021 को खुलने वाले हैं, लेकिन टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशीरो मोरी ने कहा कि कोई और स्थगन संभव नहीं था।

2021-21 के घरेलू सत्र का अभी कोई बैकअप प्लान नहीं, हमारा रुख लचीला है: सबा करीम

जापान के निककान स्पोर्ट्स के साथ एक साक्षात्कार में, मोरी ने यह पूछने पर स्पष्ट किया गया कि क्या ओलंपिक 2022 तक भी टाले जा सकते हैं अगर महामारी का अगले साल खतरा बना रहे, तो उन्होंने जवाब दिया: "नहीं।"

"उस मामले में, इसे रद्द कर दिया जाएगा," मोरी ने कहा।

मोरी ने कहा कि खेल को पहले ही युद्ध के दौरान रद्द कर दिया गया था और कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई की तुलना "एक अदृश्य दुश्मन से लड़ने" के लिए की गई थी।

बुजुर्ग दंपत्ति का क्रिकेट VIDEO वायरल, महिला ने पति और बेटों को दिखाए लेग स्पिन के जौहर

यदि वायरस सफलतापूर्वक समाप्‍त हो जाता है, तो "हम अगली गर्मियों में शांति से ओलंपिक आयोजित करेंगे"। "मानव जाति इस पर दांव लगा रही है।"

एथलीटों और खेल संघों के भारी दबाव में, जापानी आयोजकों और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने मार्च में खेलों के एक साल के स्थगन के लिए सहमति व्यक्त की।

आयोजकों और जापानी अधिकारियों ने कहा है कि विलंबित ओलंपिक कोरोनोवायरस पर दुनिया की विजय दिखाने का मौका होगा, लेकिन इस बात पर भी सवाल उठने लगे हैं कि क्या एक साल का स्थगन भी पर्याप्त है।

मंगलवार को, जापान मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख ने चेतावनी दी कि अगर टीका नहीं मिलता है तो अगले साल खेलों को आयोजित करना "अत्यधिक कठिन" होगा।

योशिताके योकोकुरा ने एक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि उन्हें आयोजित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन यह बहुत मुश्किल होगा।"

और पिछले हफ्ते एक जापानी चिकित्सा विशेषज्ञ, जिन्होंने कोरोनोवायरस को लेकर अपने देश की प्रतिक्रिया की आलोचना की है, ने चेतावनी दी कि वह "बहुत निराशावादी" है कि 2021 में स्थगित ओलंपिक आयोजित किया जा सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, April 29, 2020, 7:55 [IST]
Other articles published on Apr 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X