Tokyo Paralympics: भविना आपने इतिहास रच दिया- राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी सिल्वर मेडल पर बधाई

Tokyo Paralympics 2021 : PM Modi send his best wishes to Bhavina Patel for finals | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्लीः देश ने रविवार को जापान में चल रहे टोक्यो पैरालिंपिक में टेबल टेनिस में पैडलर भाविनाबेन पटेल की रजत पदक की जीत पर खुशी जताई है। पटेल ने महिला सिंगल वर्ग 4 के फाइनल में चीन की झोउ यिंग से हारने के बाद पदक जीता। वह इससे पहले वर्ल्ड नंबर 1 को हराकर फाइनल में पहुंची थी। भविना ऐसी पहली भारतीय महिला हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

टोक्यो गेम्स भारत के लिए काफी ऐतिहासिक साबित हुए हैं। पहले ओलंपिक में कई चीजें पहली बार हुई और अब भविना ने भी पैरालंपिक में पहली दफा भारत का टेबल टेनिस के महिला वर्ग में खाता खोला। इस मेडल से वे काफी खुश हैं।

उनकी जीत के तुरंत बाद, विभिन्न राजनेताओं से बधाई संदेश आने लगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा, "भविना पटेल ने #पैरालिंपिक में रजत जीतकर भारतीय दल और खेल प्रेमियों को प्रेरित किया। आपके असाधारण दृढ़ संकल्प और कौशल ने भारत को गौरव दिलाया है। इस असाधारण उपलब्धि के लिए आपको मेरी बधाई।"

Tokyo Paralympics: भविना पटेल टेबल टेनिस फाइनल में गोल्ड से चूकीं, सिल्वर जीतकर रचा इतिहासTokyo Paralympics: भविना पटेल टेबल टेनिस फाइनल में गोल्ड से चूकीं, सिल्वर जीतकर रचा इतिहास

पीएम मोदी ने टोक्यो पैरालिंपिक में रजत पदक जीतने पर पैरा-पैडलर भावना पटेल को बधाई दी-

"भावना पटेल ने इतिहास लिखा है! ... उनकी जीवन यात्रा प्रेरित करती रही है और खेल के प्रति अधिक युवाओं को भी आकर्षित करेगी।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "सिल्वर जीतने के लिए भविना पटेल को बधाई। भारत आपकी उपलब्धि की सराहना करता है। आपने देश को गौरवान्वित किया है। #टोक्यो पैरालिंपिक।"

पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग लिखते हैं-

#TokyoParalympics में चल रहे महिला एकल वर्ग 4 टेबल टेनिस स्पर्धा में भारत का पहला रजत पदक जीतकर इतिहास रचने के लिए #BhavinaPatel को बधाई।
फोकस, कड़ी मेहनत और मानसिक शक्ति का अद्भुत प्रदर्शन।

वसीम जाफर ने भी बधाई दी-

देश के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने भी सराहना की है-

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, August 29, 2021, 9:37 [IST]
Other articles published on Aug 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X